नाराज भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर किया जोरदार विरोध प्रदर्शन

न्यूज 22 इंडिया
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जनपद के कोठी थाना क्षेत्र अंतर्गत इब्राहिमाबाद गांव में पुलिस ने विवादित स्थल पर रखी गई संविधान के रचयिता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर मूर्ति को जेसीबी से खुदवा कर हटवा दिया और लगभग 15 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है।

जिसको लेकर सुबह क्षेत्र के कई भीम आर्मी के कार्यकर्ता थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन कर इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की है।

इब्राहिमाबाद  गांव निवासी राममिलन बंसीलाल लवकुश सहित अन्य लोगों ने गांव के पास स्थित जमीन पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना कर दी। जिसकी शिकायत गांव के  रहने वाले जितेंद्र कुमार ने पुलिस से की।

जिसको लेकर थानाध्यक्ष  कोठी  रितेश पांडे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जिस स्थल पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना की गई थी। जेसीबी बुलाकर उस स्थान से मूर्ति हटवा दी।

क्योंकि इसी गांव के रहने वाले जितेंद्र कुमार का कहना है कि यह जमीन उसकी है और गांव के कुछ लोगों द्वारा जबरिया उस पर मूर्ति स्थापित कर दी गई है।

जबकि राममिलन बंसीलाल  का कहना है कि जिस जमीन पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना की गई थी वह सुरक्षित जमीन है और अंबेडकर पार्क के लिए छोड़ी गई थी।

उसी पर हम लोगों ने मूर्ति स्थापित की थी।पुलिस ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को हटवा कर गांव के ही निवासी हरिश्चंद्र संजय कालूदार अशोक कुमार जुराखन सहित लगभग 15 लोगों को हिरासत में लेकर कार्यवाही की है।

सुबह इसकी जानकारी होने पर भीम आर्मी के दर्जनों कार्यकर्ता थाने पर पहुंच गए और संविधान के रचयिता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के साथ पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के प्रति विरोध जताया और इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: