पोल्ट्री फार्मो का किया गया निरीक्षण

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
अचानक से दर्जनों कौवों की मौत के बाद बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए पशु विभाग अलर्ट हो गया है। पशु विभाग ने क्षेत्र के पोल्ट्री फार्मो का किया निरीक्षण तथा कई मुर्गियों का जांच लिए नमूने लिया।

बताते चलें की शुक्रवार को कस्बा बदोसराय में दर्जनों कौवों की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया शनिवार को सिरौलीगौसपुर पशु चिकित्साधिकारी डॉ नीरज गुप्ता के नेतृत्व में किंतूर मरकामऊ पोल्ट्री फार्मो का निरीक्षण किया तथा मुर्गियों का सैंपल भी लिया।

डॉ नीरज गुप्ता के नेतृत्व में किंतूर की नसीम पोल्ट्री फॉर्म व मरकामऊ की पोल्ट्री फार्म पहुंच कर निरीक्षण किया तथा पोल्ट्री फार्म के मालिकों को साफ सफाई रखने के साथ ही उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा मुर्गियों के नमूने भी लिए।

उन्होंने पोल्ट्री फार्मो के मालिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि अगर कोई मुर्गी अचानक से मरती है तो उसकी सूचना पशु विभाग को दे।

वही वन विभाग भी अलर्ट है सहायक वन क्षेत्राधिकारी दिलीप गुप्ता के नेतृत्व में जंगलों में कमिंग करके जंगलों का निरीक्षण किया कि कहीं भी कोई पक्षी की मौत तो नहीं हो गई है।

क्षेत्र में अचानक से कौवों की मौत की सूचना के बाद क्षेत्र में बर्ड फ्लू की आशंका की तरह-तरह चर्चाएं होती रही वही आज चिकन की दुकानों पर सन्नाटा पसरा रहा।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: