स्वस्थ समाज के निर्माण में माताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है-इंद्र प्रताप सिंह

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी
रामसनेहीघाट बाराबंकी।
राष्ट्र सेवा संकल्प की भावना संजोये समाजसेवी इन्द्र प्रताप सिंह के संयोजन में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर “वैभव लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह” की महिलाओं को मास्क,सेनेटाइजर एवं पेन का वितरण का समाजसेवा फाउन्डेशन के अध्यक्ष आशीष सिंह सिसोदिया के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ आशीष सिंह एवं इन्द्र प्रताप सिंह के द्वारा माँ भारती एवं स्वामी विवेकानंद के चित्र पुष्पांजलिव पूंजन के साथ किया गया ।

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्बोधित करते हुए इन्द्र प्रताप सिंह ने कहा एक स्वस्थ समाज के निर्माण में माताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। वैभव लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की सराहना करते हुए कहा केन्द्र और प्रदेश सरकार के सहयोग से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़े कदम अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणादायी साबित होंगे।

समाजसेवी आशीष सिंह ने उपस्थित महिलाओं को स्वामी विवेकानंद जयंती की शुभकामनाएं देते आश्वस्त किया कि आप सबको रोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयास किये जायेंगे।

जे बी एस मालिनपुर की शिक्षिका नीरजा सिंह ने कहा आज स्वामी विवेकानंद जी की जयंती है,उन्होंने ने कहा था, जागो,उठो और आगे बढ़ो, सफलता कदम चूमेगी। अन्त में सभी महिलाओं को मास्क, सेनेटाइजर और पेन वितरित किया गया।

इस अवसर पर अमर उजाला के पत्रकार विनोद कुमार सिंह “अंशू” विशाल सिंह, वैभवलक्ष्मी स्वयं सहायता समूह की बैंक सखी श्रीमती वंदना सिंह,

अध्यक्ष श्रीमती ज्योति सिंह, सचिव सहित सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही ।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: