ग्रामीणों ने फर्जी मतदाता सूची में नाम दर्ज होने की करी शिकायत

 

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
बाराबंकी जिले के विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र की ग्राम पंचायत पडरावां के ग्रामीणों ने मतदाता सूची में फर्जी नाम दर्ज होने की शिकायत उप जिला अधिकारी हैदरगढ़ से लेकर निर्वाचन आयोग तक की गई थी। जिस पर शनिवार को उपजिला अधिकारी हैदरगढ़ क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ ने प्राथमिक विद्यालय पडरावां प्रांगण में पहुंचकर आपत्ति करने वालों लोगों से जानकारी ली।

सिद्धौर ब्लाक की ग्राम पंचायत पडरावां में लगभग 90 लोगों के नाम मतदाता सूची में फर्जी र्दज होने को लेकर गांव के ही रहने वाले कौशलेंद्र सिंह केशव राम जनकु हंसराज मोहित जिला पंचायत सदस्य बिंदा प्रसाद रावत ने उप जिला अधिकारी हैदरगढ़ से लगाकर निर्वाचन आयोग तक की थी।कि मेरे गांव की मतदाता सूची में लगभग 90 लोगों के नाम फर्जी तरीके से दर्ज किए गए हैं।

जो मेरे गांव के ही रहने वाले नहीं सभी के नाम के आगे पिता का नाम स्वामी सदानंद परमहंस दर्ज है और सभी लोग वार्ड संख्या 6 के निवासी दिखाए गए हैं। जबकि वह गांव में निवास नहीं करते आने वाले चुनाव में बाधा डालने का प्रयास करेंगे।

ग्राम प्रधान राम सुफल और प्रधान प्रतिनिधि लक्ष्मी नारायण जायसवाल ने साजिश कर इन लोगों के नाम मतदाता सूची में गलत तरीके से दर्ज कराएं है। ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार को उप जिला अधिकारी हैदरगढ़ जितेंद्र कटियार क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ पवन कुमार गौतम प्रशिक्षु क्षेत्राधिकारी शाहिदा नसरीन

कोठी थाना अध्यक्ष रितेश पांडे लेखपाल अवधेश कुमार सहित प्राथमिक विद्यालय पडरावां प्रांगण में पहुंच कर ग्रामीणों से जानकारी ली और जिन लोगों के नाम पर ग्रामीणों को आपत्ति थी।

उपजिला अधिकारी ने लेखपाल अवधेश कुमार को उन लोगों को विद्यालय में बुलाया लेकिन कोई भी वहां नहीं पहुंचा। जिसके बाद उप जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर बताया 90 लोगों में 42 लोग ऐसे हैं जिनके नाम फर्जी पाए गए हैं।

सकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी और जिन लोगों द्वारा मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का प्रयास किया गया है।उन्हें चिन्हित कर कार्यवाही भी की जाएगी।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: