तीन दिवसीय समाधान दिवस किया गया आयोजित

 

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जिले के सिद्धौर ब्लाक मुख्यालय पर शासन के निर्देश पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से वंचित पात्र किसानों की समस्याओं को लेकर तीन दिवसीय समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

उक्त समाधान दिवस में पहले दिन सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष किसानों ने पहुंचकर अपनी अपनी समस्याओं पर दर्ज कराई।

शासन के निर्देश पर समाधान दिवस में कृषि विभाग राजस्व विभाग और बैंक के कर्मचारी उनके प्रतिनिधि मौजूद रहने के निर्देश थे। लेकिन समाधान दिवस में कृषि विभाग के महेंद्र प्रताप सिंह कुलदीप कुमार प्रमोद सिंह प्रवीण सिंह मौजूद रहे।

शिकायत के बाद लगभग 12 बजे राजस्व विभाग से कोटवा लेखपाल श्वेता तिवारी अचका मऊ लेखपाल जूही सिंह मझियावा लेखपाल अजय नारायण मीरापुर लेखपाल एस कुमार नगर लेखपाल आन्नद समाधान दिवस में पहुंचे। लेकिन बैंक का कोई भी कर्मचारी व प्रतिनिधि समाधान दिवस में मौजूद नहीं थे।

जिसके चलते समाधान दिवस में पहुंचने वाले महिला पुरुष किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।साल्हाभारी निवासी किसान जशकरन,ने बताया कि उनका नाम जशकरन की जगह जयकरन हो गया था।

जमादार पुरवा निवासी बिंद्रा प्रसाद ने बताया कि आधार कार्ड आवेदन के साथ लगाया था, लेकिन बताया जाता कि आधार कार्ड नहीं लगा।

अतरौली निवासी रामरानी ने बताया कि उनका बैंक खाता संख्या गलत थी,उसी को सही कराने के लिए आई थी।

सोमवार को समाधान दिवस में लगभग 200 किसानों ने अपनी समस्या दर्ज कराई।वहीं समाधान दिवस में महिला किसानों की अलग से लाइन तक नहीं बनाई गई थी।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: