अंत्येष्टि स्थल का अवर अभियंता ने किया निरीक्षण, कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

 

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जिले के विकासखंड सिद्धौर क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोठी में अंत्येष्टि अस्थल निर्माण के लिए जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने अवर अभियंता सिद्धौर मौके पर पहुंचे।

विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोठी में क्षेत्र पंचायत से अंत्येष्टि स्थल के लिए जिस जमीन को चिन्हित किया गया था।उस जमीन को गांव के ही रहने वाले गंगाराम कनौजिया द्वारा पट्टे की जमीन बता कर अंत्येष्टि स्थल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी।

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उपजिला अधिकारी हैदरगढ़ से कर आरोप लगाया था।

कि गांव के ही रहने वाले गंगाराम कनौजिया अंत्येष्टि स्थल को अपनी जमीन बता रहे हैं। जबकि अंत्येष्टि स्थल के बाद उनकी पट्टे की जमीन है।

उपजिलाधिकारी हैदरगढ़ के निर्देश पर लगभग 2 सप्ताह पूर्व राजस्व व पुलिस विभाग ने मौके पर पहुंचकर जहां पर गंगाराम कनौजिया द्वारा बताया जा रहा था।

कि जिस जमीन पर अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कराया जा रहा वह उसके नाम पट्टा किया गया है। हल्का लेखपाल और राजस्व निरीक्षक ने पैमाइश कर बताया कि जिस जमीन पर निर्माण कार्य होना है वह जमीन अंत्येष्टि स्थल की है।

उसके बाद क्षेत्र पंचायत से निर्माण कार्य प्रारंभ कराया गया था। मंगलवार को अवर अभियंता सिद्धौर लच्छीराम सिह चौहान ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य में मिली खामियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: