हैदरगढ़ वन विभाग में हुआ वृहद स्तर पर वृक्षारोपण

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-राकेश पाठक
हैदरगढ़ बाराबंकी
वन  महोत्सव के राष्ट्रीय कार्यक्रम में आज हैदरगढ़  विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सुंदर लाल दीक्षित ने वृक्षारोपण करते हुए ग्रामीणों से अपील किया कि वह भी पौधों का रोपण करें जिससे ऑक्सीजन की कमी ना होने पाए श्री दीक्षित ने आज वन विभाग के परिसर में परिजात वृक्ष का रोपण  किया।

उन्होंने ने  कहा कि पीपल , बरगद नीम आदि के वृक्षों को अवश्य लगाएं ।
<span;> वन प्रभाग बाराबंकी के अंतर्गत  आज वन विभाग के परिसर में स्थित शिव मंदिर परिसर में पीपल , आम ,बरगद नीम सहित दर्जनों प्रजाति के वृक्षों का रोपण किया गया ।

वन महोत्सव के कार्यक्रम का आयोजन वन विभाग के रेंजर द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे पूर्व विधायक श्री दीक्षित  का वन कर्मियों ने जोरदार स्वागत भी किया।

पूर्व विधायक  ने सभी समाज सेवी गणमान्य नागरिकों जनप्रतिनिधियों सरकारी गैर सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों से अपील किया है कि वे ज्यादा से ज्यादा वृक्षों का रोपण अवश्य अपने-अपने क्षेत्र में करें तथा पौधारोपण करते समय उनकी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान दें जिससे वे तैयार होकर के पर्यावरण को स्वच्छ एवं हरा भरा रखें।

इस पर प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश पाठक ,  रनापुर के ग्राम प्रधान राजीव मोहन चौधरी एवं वन क्षेत्राधिकारी दिलीप सिंह कंनवाल, वन  हीरालाल अवस्थी, अभय कुमार गौतम , सुमित यादव ,रामविलास सिंह, सतीश मिश्रा, शैलेंद्र कुमार सिंह, गोकरन तिवारी, सर्वेश यादव सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

वन क्षेत्राधिकारी दिलीप सिंह कनवाल ने बताया कि हैदरगढ़ वन विभाग का रोपण वर्ष 2021 में454735  पौधों का लक्ष्य है जिसके सापेक्ष किसानों को 267000 निशुल्क वृक्षो का वितरण किया गया है।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: