सुरक्षा व्यवस्था के साथ सम्पन्न हुआ ब्लाक प्रमुख पद की नामांकन प्रक्रिया

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सत्यवान पाल
सूरतगंज बाराबंकी
विकास खंड सूरतगंज ब्लॉक प्रमुख निर्वाचन के लिए उमड़ा जनसैलाभ गुरुवार को सुबह से ही प्रमुख दलों की ओर से उम्‍मीदवार नामांकन के लिए नामांकन स्‍थल पर अपने अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए।

इस दौरान भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के साथ ही दलों की ओर से समर्थकों का भारी हुजूम भी मौजूद रहा।

समर्थकों की ताकत के बदौलत उम्‍मीदवारों का हौसला भी हाई रहा और ब्लॉक परिसर में नामांकन से सपा और भाजपा के उम्‍मीदवार अपनी अपनी जीत को लेकर आश्‍वस्‍त नजर आए।
मालूम हो जनपद में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव 10 जुलाई को है. चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ की गई ।

जो नामाकंन प्रकिया सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक चली वही इस प्रक्रिया में विकास खण्ड सूरतगंज से भाजपा और सपा ने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं। बुधवार को पर्चा खरीदने के लिए प्रत्याशियों का ब्लॉक पर जमघट लगा रहा।

वही गुरुवार को ब्लॉक कार्यालय पर नामांकन दाखिल किए गए। नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम के साथ भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी लकी सिंह पति शेखर हयारण ने ब्लॉक प्रमुख पद के लिए दो नामांकन दाखिल किये जो शुक्रवार को एक पर्चा उठाया जाएगा।

और इसी क्रम में सपा से पम्मी चौहान पति परमानन्द ने भी करीब दो बजे के आस पास नामांकन दाखिल किया। जो कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ नामांकन की शुरुवात की गई इस दौरान भाजपा व सपा की तरफ से उनके पार्टियों के पदाधिकारियों व क्षेत्र पंचायत के गणमान्य उपस्थित रहे।

वही निर्वाजन आयोग ने पहले से ही कुछ इस तरह का निर्माण लिया जो नामांकन के तीन बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी और 9 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवारी पर्चा वापस लेने का समय निर्धारित है ।

उसकी बाद 10 जुलाई सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान शुरू होगा और 10 जुलाई को ही मतगणना होगी । राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, 10 जुलाई सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।10 जुलाई को ही मतगणना होगी. और चुनाव संबंधी पूरी कार्यवाही तीन दिन के अंदर पूरी कर ली जाएगी।।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: