सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शिविर लगाकर जनसंख्या के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सत्यवान पाल
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ागांव में जनसंख्या दिवस के मौके पर शिविर लगाकर लोगो को बढ़ती जनसंख्या घटते संसाधन के प्रति जागरूक किया गया। शिविर का उदघाटन प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 संजीव कुमार ने किया।

शिविर में मौजूद लाभार्थियों से रूबरू होते हुए चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 संजीव कुमार ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या देश व समाज के लिए विस्फोटक बन सकती है जिसपर नियंत्रण होना बहुत जरूरी है।

जिसके लिए हम और आप सभी लोगो को सचेत होने की जरूरत है उन्होंने कहा कि बच्चों की बढ़ती मृत्युदर पर रोक लगाने के प्रति हम सभी लोगो को सोचना चाहिए कि दूसरा बच्चा तभी हो जब पहला बच्चा चलने लगे कम से कम 3 साल का गैप होना माँ एव बच्चे दोनों के लिए सुरक्षित है।

फिजिशियन चिकित्सा अधिकारी डॉ0 विजय कुमार ने कहा बढ़ती जनसंख्या आने वाली पीढ़ियों के लिए गम्भीर समस्या बन सकती है उस समस्या के समाधान के लिए हम सभी का कर्तब्य बनता है कि छोटा परिवार रखे जिससे बच्चों को अच्छी एव रोजगारपरक शिक्षा दिला सके।

डॉ0 विजय कुमार ने जनसंख्या दिवस के प्रति जागरूक होने एव जीवन मे अमल लाने की अपील की। लोगो मे जनसंख्या नियंत्रण से सम्बंधित पम्पलेट, कलेंडर एव कंडोम का वितरण किया गया।

इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा अधिकारी आशाराम चौधरी, अखिलेश पटेल, चीफ फर्मेसिस्ट जे एन त्रिपाठी, चाँदनी वर्मा, हेमा, केतकी, पूजा, क्षय रोग प्रभारी रोहित राय, पंकज कुमार सहित समस्त स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: