अगर जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान तो श्रम दान करेंगे भाकियू टिकैत के सिपाही

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश

विकास खंड क्षेत्र के सिद्धौर रजबहा से निकली हाजीपुर श्याम नगर माइनर में टेल तक पानी न पहुंचने से किसान परेशान हैं। पानी के अभाव में फसलों की सिंचाई के लिए कृषको को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

झाड़ी झंखडी  एवं खरपतवार से पटी माइनर में बताते हैं कि टेल तक पानी न पहुंचने से। उक्त माइनर से जुड़े बाबा का पुरवा, जमादार पुरवा,निमतियापुर,पड़रावां नया का पुरवा समेत कई गांव के किसानो को फसलों कि सिंचाई करने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

कृषकों का कहना है कि  माइनर में  पानी न आने  से प्राइवेट डीजल पंपिंग सेट इंजन आदि से फसलों कि सिंचाई करना मंहगाई कि वजह से भारी पड़ रहा है।ऐसे में परेशान हाल किसानों ने माइनर कि सफाई करवाकर टेल तक पानी पहुंचाये जाने कि मांग संबंधित अधिकारों से की है।

 

वही इस समस्या बाबत पूछे जाने पर पड़रावां प्रधान प्रतिनिधि कौशलेंद्र सिंह ने कहा के माइनर कि सफाई न होने कि वजह से किसानों को फसलों कि सिंचाई के लिए  भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिससे से माइनर की सफाई करवाया जाना अति आवश्यक है।

 

उन्होंने यह भी कहा कि यदि विभाग सफाई न करा पाये तो अनुमति दें तो मैं अपने स्तर से कार्य योजना में डालकर किसानों के हित के लिए सफाई कार्य सुनिश्चित कर कराऊंगा । इसी तरह सिद्धौर रजबहा में सरसा गांव से आगे पानी न जाने से किसान बूंद बूंद पानी को पानी को तरस रहे हैं।

 

पानी के अभाव में सरसा, मल्हौली, डिगसिसरी, दुनियकपुरवा समेत कई गांवों के किसानों को फसलों कि सिंचाई के लिए भारी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है।किसानों कि समस्याओं को देखते हुए भाकियू टिकैत के सिद्धौर ब्लाक अध्यक्ष रणविजय सिंह ने नहर की शीघ्र सफाई कराकर टेल तक पानी पहुंचायें जाने कि मांग की है।

वहीं श्री सिंह ने यह भी कहा कि यदि जिम्मेदार अधिकारियों ने  इस ओर ध्यान न दिया । तो किसान हित के लिए  भाकियू कार्यकर्ता श्रम दान करके व्यवस्थाओं को व्यवस्थित करने के लिए बाध्य होंगे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: