बाराबंकी में सपा बसपा व कांग्रेस पर जमकर गरजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने जिले में 148.85 करोड़ रुपये की लागत से 186 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के
लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र एवं स्वीकृति-पत्र प्रदान किये गए

न्यूज 22 इंडिया डेस्क
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जनपद बाराबंकी में 148.85 करोड़ रुपये लागत की 186 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

जिसके अन्तर्गत विधान सभा सदर के लिए 83, विधान सभा रामनगर के लिए 50 तथा विधान सभा कुर्सी के लिए 53 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया।यह पूरा कार्यक्रम बाराबंकी मुख्यालय के राजकीय ऑडिटोरियम मैदान में हुआ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र एवं स्वीकृति-पत्र प्रदान किये। कार्यक्रम का शुभारम्भ  मुख्यमंत्री ने द्वीप प्रज्वलित कर शुरू किया।

कार्यक्रम के दौरान अन्नप्राशन, पोषण अभियान में पोषण पोटली, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की चाभी का भी वितरण किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क, हॉस्पिटल, ग्रामीण विकास, शहरी विकास शिक्षा,

स्वालंबन ,पर्यटन से संबंधित विकास के बारे में जनता को अवगत कराया। जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाराबंकी रामराज्य का द्वार है तथा देव महादेवा की पावन धरती है । कहा सपा बसपा कांग्रेस ने विकास के प्रति कभी रूचि ही नहीं दिखाई इन पार्टियों में कभी विकास का एजेंडा रहा औऱ न ही आज है।

इसलिए इनसे उम्मीद भी नहीं की जा सकती । योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब सपा की सरकार थी तो लोधेश्वर महादेवा पर अगर श्रद्धालु डीजे बजाकर जाना चाहते थे तो लाठी चार्ज हो जाती थी ।

लेकिन अब डीजे बजा कर लोधेश्वर महादेवा जाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की हैं आज कोई कोई प्रतिबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिला प्रशासन जनप्रतिनिधियों के साथ हाथ बटाने का काम किया  है

कोरोना को हराया गया  है आज उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी ना के बराबर है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर ये  महामारी कांग्रेस, सपा ,बसपा, की सरकार में आ जाती तो पूरी तरीके से सरकार फेल हो जाती है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाराबंकी में अगर देवां का विकास हो रहा है तो महादेवा का भी विकास होना चाहिए। समानता का विकास पूरे उत्तर प्रदेश में किया जा रहा है ।

रोजगार को लेकर बाराबंकी में क्या बोले योगी आदित्यनाथ

बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि साढे चार वर्ष में युवाओं को बिना किसी शिफारस के रोजगार मिला है। साढे चार वर्ष के दौरान साढे चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। तथा तीन लाख करोड़ का निवेश निजी क्षेत्रों में हुआ है। जहां  एक करोड़  इकसठ लाख युवाओं को नौकरी रोजगार के साथ जोड़ा गया है ।

योगी ने कुछ योजनाओं को उदाहरण देते हुए कहा कि पीएम मुद्रा योजना ,एक जनपद एक उत्पाद ,विश्वकर्मा श्रम सम्मान के माध्यम से आर्थिक स्वालंबन तथा रोजगार से जोड़ा गया है साठ लाख  लोगों को इस योजना का लाभ केंद्र सरकार औऱ राज्य सरकार ने दिया है।

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी देगी रोजगार

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज कंपनी ने निजी क्षेत्र  में निवेश किया है। ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी ने 340 करोड़ की परियोजना लाने का काम किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसी परियोजनाएं बाराबंकी में आएंगी ।

ब्रिटानिया कंपनी यहां के किसानों से गेहूं मैदा लेने का कार्य करेगी। 1000 लोगों को रोजगार दिया जाएगा । यहां के किसान से चीनी भी लिया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि अब यहां के युवाओं को पलायन करने की जरूरत नहीं है।

अपराध को लेकर क्या बोले मुख्यमंत्री योगी:-

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधी कोई भी हो उसकी जाति मजहब उसका चित्र उसकी भाषा नहीं पूछी जाएगी अगर उसने अपराध किया है

तो कानून के दायरे में लाकर उसको सख्त से सख्त सजा दिलाने का कार्य किया जाएगा और किसी भी कीमत पर प्रदेश में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

जो उत्तर प्रदेश सरकार बखूबी कर भी रही है और अपराधियों को सजा मिल रही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: