पेडों की अवैध कटान पर प्रभारी रेंजर ने चलाया कानूनी चाबुक

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी
रामसनेहीघाट बाराबंकी
अवैध हरे पेड़ो की कटान पर प्रभारी रेंजर का कानूनी हंटर चलने लगा है, कलम आम की बाग काटने की सूचना पर पुलिस के साथ पहुचे रेंजर मोहित श्रीवास्तव ने एक पिकअप सहित पेड़ काटने वाले औजारों सहित रंगे हाथ दो लोगो को पकड़कर कड़ी कार्यवाई की।

रामसनेहीघाट में लगातार हो रही प्रतिबंधित पेड़ो की कटान को देखते हुए प्रभारी रेंजर मोहित श्रीवास्तव ने विभागीय कर्मचारियो पर नाराजगी जताते हुए स्पष्ट कहा कि अगर प्रतिबंधित पेड़ो की कटान में किसी भी कर्मचारी की संलिप्तता पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

बुधवार को रामसनेहीघाट क्षेत्र के पूरे पोखईपुरवा गांव में प्रतिबंधित हरे कलम आम की बाग को काटने की सूचना मिलने पर तस्तकल एक्शन में आये प्रभारी रेंजर मोहित श्रीवास्तव ने किसी भी कर्मचारी को बिना बताए।

खुद मामले की कमान संभालते हुए पुलिस को सूचना देकर पुलिस के मौके पर पहुच गए तथा पुलिस व वन विभाग के संयुक्त छापे में न केवल वन विभाग ने काटी गई लकड़ी को बरामद किया बल्कि पेड़ काटने के औजारों सहित एक पिकअप जीप व दो लोगो को भी पकड़ने में सफलता पाई।

प्रभारी रेंजर मोहित श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली की ग्राम पोखइकपुरवा मजरे गुनौली में आम के पेड़ काटे जा रहे जिसमे वन विभाग व पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त छापा मारा गया, उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके पर कलमी आम के 3 पेड़ कटे मिले जिसका बोटा बनाया जा रहा था ।

घेरा बन्दी कर मौके से 2अभियुक्त पकडे गये ,1पिकप, 2आरा, 3बाका, 2कुल्हाडी बरामद कर थाना लाया गया इनके विरुद्ध बृक्ष संरक्षण अधिनियम4/10, अभिवहन नियमावली  3/28 व मोटर व्ह्किल एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि मामले में अगर वह विभाग के किसी भी कर्मी की संलिप्तता पाई गई तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: