राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में संपन्न हुआ अमृत महोत्सव कार्यक्रम

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-राकेश पाठक
हैदरगढ़ बाराबंकी
कस्बा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के सभागार में बुधवार दोपहर को आजादी के अमृत महोत्सव का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि सिविल जज हैदरगढ़ आशुतोष प्रशांत शुक्ला व नायब तहसीलदार अभिषेक यादव पूनम कनौजिया प्राचार्या कुमारी मोहनी प्रवक्ता ने अपने अपने विचार रखें ।

मुख्य अतिथि सिविल जज ए पी शुक्ला ने कहा कि  महिलाओं  को अब  किसी भी समस्या से डरने की जरूरत नहीं है उनकी सुरक्षा के लिए सरकार ने कई हेल्पलाइन  नंबरों   का संचालन शुरू कर दिया है।

यदि आप लोगों को कोई दिक्कत हो रही है तो 112 ,1090, आदि नंबरों पर डायल करके  मदद  ले सकती है सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच जाएगी।

सिविल जज ने आगे बताया की न्यायालय संबंधित तमाम वादों की निशुल्क सुनवाई की जा रही है। जिसमें जरूरतमंद लोग वाद दायर करके न्याय प्राप्त कर सकते हैं। वहीं पर नायब तहसीलदार अभिषेक यादव ने कहा  कि बालिकाओं के सुरक्षा के लिए सरकार हर समय मदद करने के लिए खड़ी है।

बस आप लोगों को साहस के साथ हर समस्या को हल कराने के लिए सरकारी टोल फ्री नंबर पर सूचना देना पड़ेगा उसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच कर आपकी मदद करेगी उन्होंने यह भी बताया कि यदि आप रास्ते में रास्ता भटक गई हैं और घर नहीं पहुंच पा रही हैं

उसके लिए भी पुलिस हर समय आप लोगों की मदद करने के लिए तैयार है 112 नंबर पर कॉल करिए वही महिला पुलिस पहुंच जाएगी और आपको घर छोड़ कर वापस चली जाएगी प्रवक्ता कुमारी मोहनी ने कहा कि आप लोग निडर होकर विद्यालय में पढ़ें,

कोई समस्या हो तो वह मुझसे बताएं मैं आपके लिए हर समय मदद करने के लिए तैयार हूं श्रीमती पूनम कनौजिया प्राचार्य राजकीय कन्या इंटर कॉलेज ने  आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और विद्यालय संबंधी सभी जानकारी छात्राओं को दी और कहा कि निडर होकर सभी लोग विद्यालय आएं और पढ़ने में मन लगाएं रास्ते में कोई दिक्कत आती है

तो तुरंत मुझे क्या क्लास टीचर को जानकारी दें डरने की कोई जरूरत नहीं कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों ने प्रधानाचार्य की सराहना की कहा कि पूर्ण रूप से विद्यालय में जबसे प्रधानाचार्य जी आई हैं तब से विद्यालय में काफी सुधार आई है बच्चों की पढ़ाई के बारे में विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

कस्बे के एकमात्र कन्या विद्यालय में योग्य प्रधानाचाया की जरूरत थी उच्च अधिकारियों ने यहां पर इनकी पूर्णरूपेण नियुक्ति करके शिक्षा क्षेत्र में एक सराहनीय कार्य किया है अब हम लोगों को अपनी बिटिया की पढ़ाई के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

इस मौके पर मृदुला रानी, सुचिता शर्मा, सोनू कैथल, हसीब बाबू महेंद्र सिंह सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ अभिभावक व बालिकाएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: