लगातार 25 सालों से दुर्गा पूजा महोत्सव में अनवरत भजन संध्या का राजू भैया ने बनाया रिकॉर्ड

विलक्षण उपलब्धि पर राजू भैया का हुआ भव्य स्वागत

न्यूज 22 इंडिया डेस्क
हैदरगढ़ बाराबंकी
गोतौना दुर्गा पूजा महोत्सव में माता रानी की कृपा से अनोखी उपलब्धि हासिल करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने लगातार 25 वर्षों तक भजन संध्या कर इतिहास रच डाला।

भजन संध्या में पारितोषिक के रूप में मिली धनराशि को पूजा समिति को दान करने वाले राजू भैया का इस मौके पर समिति के अलावा तमाम क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने भव्य स्वागत किया।

शारदीय नवरात्र हो या चैत्र नवरात्र अथवा कोई भी धार्मिक पर्व या महोत्सव ।ऐसे किसी कार्यक्रम में एक भक्त कलाकार के द्वारा उसकी कला की लगातार प्रस्तुति हो। और वह सिल्वर जुबली तक पहुंच जाए! तो यह एक अनोखी उपलब्धि ही है!

जी हां ऐसी ही विलक्षण उपलब्धि  सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने गोतौना दुर्गा पूजा समिति के प्रांगण में हासिल की है। गोतौना दुर्गा पूजा की शुरुआत की दूसरे वर्ष से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी हरफनमौला राजू भैया ने यहां पर माता रानी का गुणगान प्रारंभ कर दिया।

उनका कार्यक्रम यहां पर इतना लोकप्रिय हुआ कि उन्हें सुनने के लिए पूरा गांव नहीं आसपास के अन्य गांव के लोग भी उमड़ते रहे। विसर्जन से 1 दिन पूर्व रात्रि में होने वाले राजू भैया के कार्यक्रम को माता के भक्तों का खूब आशीर्वाद मिला।

उनके भजन तो लोगों को लुभाते ही हैं खासकर उनके द्वारा की गई अरदास तो लोगों के दिलों में उतर जाती है। कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया यहां पर कार्यक्रम करते और जो भी धनराशि पारितोषिक के रूप में उन्हें व उनकी टीम को मिलती वह उसे दुर्गा पूजा समिति को दान करते रहे ।

यह सिलसिला अनवरत चलता रहा । ना तो राजू भैया ने गोतौना दुर्गा पूजा समिति से पीछा छुड़ाया और ना ही समिति एवं स्थानीय भक्तों ने उनका पीछा छोड़ा। आखिरकार इस वर्ष 16 अक्टूबर को ऐसा दिन भी आ गया जब श्री भैया ने एक ही दुर्गा पूजा स्थान पर, एक ही पूजा समिति के प्रांगण में लगातार 25 वर्षों तक भजन संध्या आयोजित करने का इतिहास रच डाला।

सनद हो कि राजू भैया पूजा समिति के आजीवन सदस्य भी है। राजू भैया की इस उपलब्धि पर बर्फानीस्वर समिति प्रधान कैलाश शर्मा ,भाजपा विधायक सतीश शर्मा,

पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, पूर्व ब्लाक प्रमुख सुनील सिंह, जितेन्द्र सिंह, प्रकाश आदि तमाम लोगों ने बधाई दी है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: