शिक्षामित्रों के सहारे विद्यालय में हो रही है बच्चों की पढ़ाई

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-बद्री विशाल अवस्थी
रामनगर  बाराबंकी
रामनगर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत अमोलीकला के प्राथमिक विद्यालय सेकंड में 2 बजे पहुँचने पर शिक्षामित्र सुनीता मिश्रा और सुरेश चंद छात्र छात्राओं को पढ़ाते हुए मिले जबकि इंचार्ज प्रधानाध्यापक रेनू गौतम अवकाश पर थी।

जबकि सहायक अध्यापिका कीर्ति श्रीवास्तव बिना अवकाश के नदारद रही।
हमारे संवाददाता द्वारा पूछने पर कीर्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मेरी बुआ का एक्सीडेंट हो गया है इसलिए स्कूल नहीं आ पाए और छुट्टी के लिए अप्लाई किया

था लेकिन अवकाश स्वीकृत नहीं हो पाया प्राथमिक विद्यालय अमोलीकला सेकंड में कुल पंजीकृत 111 छात्र-छात्राएं हैं जिस में से 39 छात्र छात्राएं उपस्थित मिले।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमोलीकला में 2:30 बजे सहायक अध्यापक राजेश कुमार पाठक व कंप्यूटर अनुदेशक अनूप नाग बच्चों को पढ़ाते हुए मिले शिक्षिका शालिनी मिश्रा अवकाश पर थी जबकि प्रधानाध्यापक उमानाथ मिश्रा व सहायक अध्यापक उमाशरण बाजपेई किसी कारणवश रामनगर गए थे

हालांकि बात करने पर कुछ ही क्षणों में पुनः स्कूल में उपस्थित हो गए पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कुल 175 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं जिसमें से 70 छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

उसके बाद टीम 2:55 बजे पर प्राथमिक विद्यालय अमोलीकला प्रथम में पहुंची तो एक कक्षा में रसोईया की लड़की पढ़ाती हुई मिली। इंचार्ज शिक्षिका अपर्णा ने बताया कि दो शिक्षक और एक शिक्षामित्र स्कूल में कार्यरत है एक शिक्षक छुट्टी पर हैं जबकि शिक्षामित्र वंदना मिश्रा किसी काम से तहसील गयी  हैं।

स्कूल में कुल 187 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं जबकि 61 छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

क्या बोले खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर

खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर संजय कुमार से पत्रकार ने जब बात की और बताया कि अमोलीकला सेकंड में कीर्ति श्रीवास्तव शिक्षिका बिना किसी कारण के अनुपस्थित हैं

तो उन्होंने कहा कि उनका एक दिन का वेतन काट दिया जाएगा और दोबारा उपस्थित मिली तो एक महीने का वेतन कटेगा। इस संबंध में पूरी जांच कर अनुपस्थित शिक्षिका के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: