इफको खाद विक्रेता का लाइसेंस किया गया निरस्त

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जनपद के विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र के अंतर्गत इफको खाद  केंद्र पर मंगलवार को खाद लेने गए किसानों को सरसो लेने से मना करने पर खाद विक्रेता ने क्षेत्रीय विधायक और मुख्यमंत्री तक पर अभद्र टिप्पणी कर डाली।

वीडियो वायरल होने पर कृषि विभाग के अधिकारियों ने खाद विक्रेता का लाइसेंस निरस्त कर कार्यवाही की बात कही।

मंगलवार को एग्री जंक्शन वन स्टॉप शॉप फुटकर उर्वरक विक्रेता इफको खाद केंद्र  असदा मऊ पर पहाड़ा पुर खास निवासी रिंकू और बसिया मऊ निवासी मनोज कुमार रावत डीएपी खाद लेने के लिए गए थे।

जिस पर खाद विक्रेता ने खाद के साथ सरसों का बीज खरीदने के लिए कहा तो उन्होंने कहा की खाद के साथ सरसों का बीज नहीं लेंगे। इसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी इसी बीच उत्तेजित खाद विक्रेता ने हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत से लेकर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश पर भी अभद्र टिप्पणी कर डाली।

जिसका वीडियो वायरल हो गया। कृषि विभाग के अधिकारियों ने पूरे प्रकरण को संज्ञान में लेकर खाद विक्रेता सुरेंद्र यादव का लाइसेंस निरस्त कर दिया है। इसके अलावा बसिया मऊ निवासी किसान ने इसकी लिखित शिकायत कोठी पुलिस से कर कार्रवाई की मांग की है।

खाद विक्रेता सुरेंद्र यादव का कहना है बसिया मऊ  निवासी मनोज कुमार ने सोमवार को 6 बोरी डीएपी खाद ले गये थे और आज फिर वह दोबारा डीएपी खाद लेने के लिए दबाव बना रहे थे।

इसी लिए विवाद करने लगे। जिला कृषि अधिकारी संजीव कुमार का कहना है इफको खाद केंद्र असदा मऊ पर विवाद होने का पूरा प्रकरण संज्ञान में है खाद विक्रेता  द्वारा अभद्र टिप्पणी करने को लेकर खाद की दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे प्रकरण की जांच करा कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: