ग्राम प्रधान ने खंडहर में तब्दील हो रहे विद्यालय का  करवाया सौंदर्यीकरण

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-राजकुमार वर्मा
दरियाबाद बाराबंकी
कहते हैं कि कुछ करने का जज्बा हो तो हर राह आसान हो जाती है। बस इरादे मजबूत होने चाहिए । फिर आपकी कमजोरी भी आपकी ताकत बन जाती है।

आपके हौंसलों के आगे हर मुश्किल आसान हो जाती है। इंसान के इरादे और हौंसले ही उसकी ताकत होती है । अगर दुनियां से कुछ अलग करने की इच्छा हो तो आपको अपने सपनो को खुली आंखों से देखने की जरूरत है। आपकी कमजोरी भी आपके इरादों के सामने आपकी काबिलयत बनकर सामने आ जाती है।

बस आपको अपने सपने को एक दिशा देने की जरूरत है। ऐसी ही प्रबल इच्छाशक्ति से मजबूत  दरियाबाद क्षेत्र के तेलमा ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान ने कर दिखाया है । धीरे धीरे खंडहर में तब्दील हो रहे प्राथमिक विद्यालय सुरजवापुर स्कूल की काया ही बदल डाली ।

विद्यालय  सौंदर्यीकरण  का कार्य तेजी चल रहा है । ग्राम प्रधान संत शरण वर्मा ने  बताया कि जब मैं  ग्राम प्रधान बना तो मेरी यह मंशा रही की अपने ग्राम पंचायत के सभी विद्यालय को बेहतर कर सकू । जिससे बच्चो को बेहतर शिक्षा प्रदान हो । प्राथमिक विद्यालय सुरजवापुर के भवन की हालत काफी जर्जर थी । प्रधानआध्यापक दिलीप दीक्षित ने विद्यालय भवन की स्थित को लेकर बताया तो मैंने ठान ली की शिक्षा के मंदिर का  सबसे पहले काम होना चाहिये ।

ताकि हमारे ग्राम पंचायत के बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सके । उनका भी भविष्य उज्ज्वल हो सके । विद्यालय सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है । विद्यालय में अभी कुछ काम बाकी है । जिसको पूरा करवाया जाएगा । विद्यालय के शिक्षक अच्छी शिक्षा देते है ।

मैं गाँव का मुखिया होने के नाते किसी प्रकार की कोई कभी बच्चो के शिक्षा में आड़े नही आने दूँगा । प्रधानआध्यापक दिलीप दीक्षित ने बताया विद्यालय की स्थित काफी नाजुक थी ।

जगह जगह छत से प्लाटर गिर रहा था कभी किसी बच्चे के या शिक्षक के सर पर गिरता तो हादसा हो सकता था । मैंने सारी जानकारी प्रधान को दी उन्होंने छत वाल आदि का बेहतर कार्य करवाया है । जो काम बाकी है उसके लिये प्रयासरत है ।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: