खाद्य विभाग की रेस्टोरेंट में की गई छापेमारी बनी चर्चा का विषय

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जनपद की नगर पंचायत सिद्धौर क्षेत्र के सिद्धेश्वर  रेस्टोरेंट स्थित मील चौराहा से शीतल पेय पदार्थ का सेवन करने से युवक की हालत बिगड़ने के मामले में क्षेत्रीय फूट स्पेक्टर हैदरगढ़ ने रेस्टोरेंट पर छापेमारी की।

लेकिन वह खाद्य पदार्थों का न तो नमूने भरे न ही पीड़ित युवक के बयान लिए है।जो की चर्चा का विषय बना हुआ है। त्यौहार नजदीक आते ही होटल संचालकों व रेस्टोरेंट स्वामी मोटी कमाई के चक्कर में मिलावटी खाद्यय पदार्थों की बिक्री करना शुरू कर देते हैं।

ऐसा ही एक मामला नगर पंचायत सिद्धौर क्षेत्र के मील चौराहा सिद्धेश्वर पाल रेस्टोरेंट का है। जहां पर शुक्रवार देर शाम कोठी थाना क्षेत्र के हुसैनपुर निवासी धनंजय वर्मा के शीतल पेय पदार्थ का सेवन करने से हालत बिगड़ गई।

उसे सीएचसी सिद्धौर में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने देर रात उसे डिस्चार्ज कर दिया। इस मामले की शिकायत विभागीय अधिकारियों से की गई। जिससे देर रात में ही क्षेत्रीय खाद्य इंस्पेक्टर हैदरगढ़ एस डी तिवारी ने रेस्टोरेंट पहुंचकर जांच की। लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इंस्पेक्टर ने किसी भी खाद्य पदार्थों के नमूने नहीं लिए है।

उधर पीड़ित युवक से भी इंस्पेक्टर ने पूछताछ करना जरूरी नहीं समझा। जो चर्चा का विषय बना हुआ है। उनकी कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। लोगों को कहना है खाद्य स्पेक्टर ने रेस्टोरेंट संचालक से लेनदेन कर मामले को रफा-दफा किए जाने में लगे हुए हैं।

जबकि यहां लोगों की सेहत से जुड़ा हुआ। उनका कहना है कि इनके द्वारा सिद्धौर कस्बा में कोई जांच पड़ताल नहीं की जाती है। जिससे होटल संचालक व रेस्टोरेंट स्वामी के हौसले बुलंद हैं। जिससे बीते दिन एक भट्ठा के मजदूरों द्वारा मिलावटी भोजन खाए जाने से हालत बिगड़ गई और 4 लोगों की मौत हो गई थी।  फिर भी विभाग आंखें बंद किए हुए हैं।

लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा है। इस संबंध में खाद्य अधिकारी हैदरगढ़ एसपी तिवारी ने बताया कि हमें जो कार्यवाही करनी थी उसे कर दिया है आप लोग फोन करके मुझे परेशान मत करें।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: