एसबीएस पब्लिक इंटर कॉलेज में संपन्न हुई रंगोली प्रतियोगिता

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-राकेश पाठक
हैदरगढ़ बाराबंकी
अपने व्यक्तित्व की योग्यता को स्वयं पहचाने एवं उसे निखारते हुए प्रतिभा के रंगों के साथ छात्र एवं छात्राएं जीवन में आगे बढ़े।

उक्त बात सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने आज एसबीएस पब्लिक इंटर कॉलेज नरौली में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता कार्यक्रम में बोलते हुए कही। श्री भैया ने कहा कि एसबीएस पब्लिक इंटर कॉलेज में प्रतिवर्ष होने वाली रंगोली प्रतियोगिता वास्तव में छात्र एवं छात्राओं के अलौकिक गुणों को निखारने का एक बड़ा अभियान है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी में कोई न कोई विशेष गुण जरूर होता है। ऐसे में छात्र एवं छात्राएं अपने उस गुण को पहचाने। तथा उसे निखारते हुए  जीवन में सफल लक्ष्य को प्राप्त करें। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज हैदरगढ़ की प्रधानाचार्य पूनम कनौजिया ने कहा कि जीवन में छात्र एवं छात्राएं अपना लक्ष्य निर्धारित करें एवं पूरी मेहनत

के साथ आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि यह तभी पूरा होगा जब छात्र एवं छात्राएं पठन-पाठन में ईमानदारी बरते।  राजकीय कॉलेज सुबेहा के प्रधानाचार्य आर पी पांडे ने कहा कि प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नहीं होती। आज की रंगोली ने यह साबित कर दिया है। छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगोलियां बनाई जोकि अत्यंत उत्कृष्ट हैं।

इस मौके पर एसबीएस पब्लिक इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य नीलम सिंह ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। श्रीमती सिंह ने कहा कि एसबीएस पब्लिक इंटर कॉलेज परिवार का हमेशा यह प्रयास रहता है कि कॉलेज में आने वाले छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को उच्च स्तर पर निखारा जाए।

इस दौरान प्रधानाचार्या नीलम सिंह ने निर्णायक मंडल के सभी अतिथियों को माता सरस्वती जी का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

रंगोली प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से शशि प्रकाश शुक्ला, अरुण श्रीवास्तव ,सूर्यनाथ मौर्य, सुरेश पाल, बिंदु मिश्रा, उत्सवी सिंह, आशु शुक्ला,पूजा सहित तमाम शिक्षक एवं शिक्षिकाएं तथा छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: