बाराबंकी पुलिस ने आमजन को साइबर अपराध एवं उससे बचाव के सम्बन्ध में दी विस्तृत जानकारी

न्यूज 22 इंडिया डेस्क
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
गृह मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में साइबर जागरुकता दिवस के द्वितीय चरण में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी के निर्देशन में प्रभारी साइबर सेल के नेतृत्व में साइबर सेल टीम द्वारा थाना कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत दीवाली मेला,

जीआईसी ग्राउण्ड में साइबर क्राइम जागरूकता हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें मेले में आये आगन्तुकों को साइबर अपराध एवं उससे बचाव के सम्बन्ध में जागरूक किया गया।

साइबर सेल बाराबंकी पुलिस टीम द्वारा मेले में उपस्थित समस्त लोगों को सोशल मीडिया पर प्राइवेसी सेटिंग्स से खुद को सुरक्षित करने, अपना बैंक खाता या कोई निजी डिटेल शेयर न करने,

लॉटरी स्कैम जैसे ईमेल, मैसेज और फोन कॉल का जवाब न देनें एवं अनवेरिफाइड व अज्ञात स्रोतों से ऐप्स डाउनलोड करने से बचनें आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

साइबर अपराध की शिकायतों की रिपोर्ट हेतु गृह मंत्रालय के राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल एवं टोल फ्री नम्बर 155260 पर तुरन्त कॉल करने के सम्बन्ध में भी विस्तृत रूप से बताया गया।

सभी मेला दुकानदारों व मेले में आये सभी आगन्तुकों को साइबर अपराध एवं उससे बचाव के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पम्पलेट वितरित किया गया।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: