दीपावली गोवर्धन पूजा, भैया दूज, हर्षोल्लास के साथ मनाई गई

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-बद्री विशाल अवस्थी
रामनगर बाराबंकी
तहसील रामनगर अंतर्गत बड़े धूमधाम के साथ दीपावली गोवर्धन पूजा भैया दूज हर्षोल्लास के साथ मनाई गई वही दीपावली के पर्व पर श्री लक्ष्मी गणेश की विधि विधान से पूजा आरती के साथ भोग लगाया गया ।

वही लोगों ने मठ मंदिरों में दीपक जलाएं शहर हो या गांव दीपों के प्रकाश से चारों तरफ मनोहर दृश्य झलक रहा था महिलाएं बच्चे पुरुष अपने अपने घरों पर मिट्टी के दीयों से सजाने का कार्य व झालरों से सजावट करने में व्यस्त दिखे ।

प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में बच्चों ने बड़ों के संग आतिशबाजी का भी लुफ्त उठाया गगनचुंबी पटाखों से बच्चों के मन प्रफुल्लित थे वहीं  अपने भाई बंधुओं व इष्ट मित्रों को दीपावली की बधाई भी दी वहीं थाना  रामनगर में कोतवाल नारद मुनि सिंह ने गरीबों को मिठाई देकर दीपावली की शुभकामनाएं दी ।

दूसरे दिन गोवर्धन पूजा अन्नकूट महिलाओं पुरुषों ने बड़े विधि विधान से पूजन अर्चन किया व क्षेत्र में छप्पन भोग का भंडारे का आयोजन भी किया गणेशपुर में भी अन्नकूट पर भंडारे का आयोजन किया गया वहीं पुरानी हाईवे गणेशपुर मार्ग पर नट बीर बाबा के स्थान पर भी भंडारे का आयोजन किया गया।

वही लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया वही शनिवार के दिन भैया दूज के उपलक्ष में बहनों ने भाइयों के माथे पर रोली चंदन का टीका लगाकर व मिठाई खिलाकर एक दूसरे के सुख दुख में साथ देने का वचन दिया भाइयों ने बहनों के घर जाकर रोली चंदन करवाया वहीं बहनों ने भाइयों के घर जाकर

रोली चंदन व मुंह मीठा कराया इस अवसर पर मिठाइयों की दुकानों पर बड़ी संख्या में भीड़ भाड़ दिखाई पड़ी।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: