बाबा लालता दास के सानिध्य में बाबा प्रेमदास कुटी पर प्रथम दिवस का आयोजित हुआ मानस सम्मेलन

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-राकेश पाठक
हैदरगढ़ बाराबंकी
संतों का सत्संग दुर्लभ है। यह तभी मिलता है जब संतों की व्यक्ति पर कृपा होती है ।वास्तव में कई जन्मों के अच्छे कर्मों का प्रतिफल सत्संग के रूप में हमें प्राप्त होता है।

उक्त बात युवा मानस मर्मज्ञ अजय शास्त्री ने आज महंत बाबा लालता दास जी महाराज के संयोजन में  ब्रह्मलीन बाबा प्रेम दास जी महाराज की कुटिया पर आयोजित मानस सम्मेलन के प्रथम दिन कहीं।

श्री शास्त्री ने बताया कि सत्संग में शामिल होने से व्यक्ति को आत्म संतुष्टि का ऐसा सुख मिलता है कि शब्दों में उसकी व्याख्या नहीं की जा सकती।

उन्होंने बताया की श्रीरामचरित मानस एक ऐसा ग्रंथ है जिससे मानव जीवन वास्तव में है क्या इसका ज्ञान व्यक्ति को हो जाता है ।

उन्होंने कहा कि श्री रामचरितमानस की रचना करके बाबा तुलसीदास जी ने मानव समाज के कल्याण के लिए बहुत बड़ा काम किया है।

अजय शास्त्री ने कहा कि आज व्यक्ति धन-संपत्ति के मद में मानवता को भूलता जा रहा है। ऐसे में हमें इससे बचना होगा। संतो के बताए हुए रास्ते पर चलकर के मानव व जीव कल्याण के लिए आगे आना होगा।

इसी कड़ी में आज यहाँ स्थापित यज्ञ मंडप पर आचार्य भगवती प्रसाद एवं अभय त्रिपाठी की अगुवाई में वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ यज्ञ पूजन किया गया। इस दौरान प्रमुख रुप से मानस सम्मेलन में बाबा राम तीरथ दास जी,

अखिलेश्वरानंद जी महाराज,  बाबा सालगराम दास जी महाराज, बाबा सीताराम दास जी महाराज, अधिवक्ता राज नारायण शुक्ला ,सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया, हनुमान विश्वकर्मा, रोहित मिश्रा, पवन चौरसिया,

सरोज तिवारी, गंगा बख्स सिंह, बृजेश त्रिपाठी, विष्णु कुमार ,सुरेश वर्मा, मुन्ना तिवारी सहित तमाम महिला -पुरुष भक्तजन उपस्थित थे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: