ठेकेदार की मनमानी और घोर लापरवाही के कारण निर्माणाधीन आईटीआई भवन चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-बद्री विशाल अवस्थी
रामनगर बाराबंकी
केंद्र व राज्य सरकार की ओर से बनवाये जा रहे आई टीआई कॉलेज की महत्वाकांक्षी योजना परवान चढ़ने को आतुर है लेकिन ठेकेदार की मनमानी और घोर लापरवाही के कारण यह भवन भ्रष्टाचार की भेंट चढ रहा है।

अब जागरुक जनो मे सवाल तो इस बात का है कि जब भवन ही गुणवत्ता विहीन रहेगा तो शासन की मंशा परवान कैसे चढेगी।मालूम हो कि क्षेत्र मे कोई आई टी आई कॉलेज न होने से निराशा व्याप्त थी।

सांसद उपेन्द्र सिह रावत और क्षेत्रीय विधायक शरद कुमार अवस्थी के द्वारा अशोकपुर चाचू सराय में आधार शिला रखे जाने के बाद क्षेत्र मे खुशी की लहर दौड गयी थी।

लेकिन कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार और जे ई की मिलीभगत से पीली ईट का प्रयोग कच्ची फड पर मानक विहीन मसाला तैयार करना।

जिससे इस भवन के भविष्य का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि जब नीव ही कमजोर होगी तब  लगभग 11 करोड रुपये से अधिक की लागत से बन रहे राजकीय आई टीआई कॉलेज में इस तरह से भ्रष्टाचार चरम पर है।

आजादी के बाद से क्षेत्र के बच्चों के लिये सुनहरे भविष्य के रुप मे बन रहे कालेज की बुनियाद ही कमजोर होगी तो आगे का भविष्य प्रभावित होना तय है।एक तरफ मानक विहीन सरिया और मसाले का प्रयोग है तो दूसरी तरफ कच्ची मिट्टी के ऊपर बनाया जा मसाले का घोल स्वंय अपनी कहानी बया कर रहा है।

वहा मौके पर मौजूद मजदूर से जब ईट के बारे यह कहा गया कि पीली ईटे लग रही है तब उसने कहा यह तलावा ईट हैं परंतु वह घबराने लगा इस भवन की गुणवत्ता को लेकर क्षेत्र मे उठ रहे सवालो के बाबत लंबे समय से यहा तैनात चल रहे

नामवर जेई अंशुमान सिह से हमारे संवाददाता ने जानकारी लेने का प्रयास किया तो जेई ने फोन रिसीब करना मुनासिब नही समझा।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: