बूथ लेवल अधिकारियों एवं सुपरवाइजरों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
गुरुवार को राजकीय ऑडिटोरियम सिरौलीगौसपुर में एक दिवसीय बूथ लेवल अधिकारियों एवं सुपरवाइजर का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

एडीएम ने रामनगर व दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथ लेवल अधिकारियों को संबोधित करते हुए उनके कर्तव्य एवं उत्तरदायित्व बताते हुए कहा कि अधिक से अधिक निर्वाचकों को फोटो पहचान पत्र प्रदान करना एवं उनका नाम दर्ज करना तथा राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर क्रियाकलाप प्रतिज्ञा तथा शपथ और उस दौरान मतदाताओं को प्रोत्साहित करना है।

आवंटित भाग मतदेय स्थल के भीतर आने वाले घरों का सही से क्रमांकन करना एवं सेक्शनों को सही रूप में व्यवस्थित करना भी आपका दायित्व है।

इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र पाल विश्वकर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि पुनरीक्षण मतदाता अभियान के तहत निर्धारित तिथियों पर बीएलओ बूथों पर बैठकर अधिक से अधिक फार्म भरकर वोटर बढ़ाने का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी युवाओं को वोटर बनाने के लिए प्रारूप  6 भराये। अभियान के दौरान महिलाओं को वोटर बनाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। गांव में बीएलओ घर-घर घूमकर 80 वर्ष आयु पूरी करने वाले मतदाताओं का सर्वे कर उनके जीवित या मृत होने की स्थिति की जानकारी प्राप्त करें।

मृतक होने वाले लोगों के प्रारूप 7  फार्म भरा कर नाम कटवाने का कार्य करें और निर्धारित तिथियों पर समय से बूथों पर बैठकर बीएलओ इमानदारी से नए वोटरों का नाम बढ़ाने का कार्य करें।

इस अवसर पर तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गुप्ता

सहायक विकास अधिकारी पंचायत अभय शुक्ला सीडीपीओ अर्चना वर्मा  असीम पाठक राजकीय इंटर कालेज प्राचार्य विजय कृष्ण यादव ब्रजेश शुक्ला आदि अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: