जिम्मेदारों की मिलीभगत से प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था हुई बेपटरी

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-रणविजय सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जनपद के विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र में अधिकारियों की लापरवाही के चलते प्राथमिक शिक्षा सुधरने का नाम नहीं ले रही है।

उच्च अधिकारियों के कड़े निर्देशों के बावजूद भी विद्यालयों में तैनात शिक्षक मनमाने ढंग से विद्यालय पहुंच रहे हैं। शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

सिद्धौर ब्लाक कमपोजिट विद्यालय रसूलपुर में तैनात प्रधानाध्यापक लगभग 20 दिनों से बिना कोई छुट्टी लिए विद्यालय से गायब हैं।

शनिवार को जब विद्यालय पहुंच कर यहां पर तैनात सहायक अध्यापक अनिल कुमार गुप्ता से जानकारी ली तो उस प्रकरण में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया।

विद्यालय में 274 बच्चे पंजीकृत हैं और आज मौके से 32 बच्चे विद्यालय में मौजूद थे।

इस विद्यालय में शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापक अनिल कुमार, सुषमा कुमारी मुलायम सिंह शिक्षामित्र संगीता और प्रधानाध्यापक राम अभिलाष सहित उक्त अध्यापक तैनात हैं।

जब इस प्रकरण में खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी की गई तो उन्होंने कहा 20 दिन से प्रधानाध्यापक के विद्यालय न पहुंचने की मुझे कोई सूचना नहीं है।

इतना ही नहीं प्राथमिक विद्यालय हिम्मतपुर में अध्यापक तैनात लेकिन शनिवार को 2 बजे के बाद मात्र एक अध्यापक लव कुश वर्मा बीएलओ मौजूद बाकी सभी अध्यापक विद्यालय से गायब हैं।

यही हाल प्राथमिक विद्यालय ख्वाजा नगर का भी है। यहां पर तैनात प्रधानाध्यापक संगीता देवी भी सप्ताह में एक बार विद्यालय जाते हैं।

स्थानीय लोगों द्वारा इसकी शिकायत कई बार खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर की गई। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

खंड शिक्षा अधिकारी अजय  का कहना है यदि कोई भी अध्यापक बिना छुट्टी के विद्यालय से गायब है उसकी जांच करा कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: