खेल-कूद बच्चों के सर्वांगीण  विकास के लिए आवश्यक है-खंड शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-अंकित सिंह
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
विकास खण्ड बनीकोडर अन्तर्गत न्याय पंचायत टिकरा में परिषदीय विद्यालयों की न्याय पंचायत स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को शिव माध्यमिक विद्यालय टिकरा के परिसर में सम्पन्न हुई।

प्रतियोगिता का शुभारंभ खण्ड शिक्षा अधिकारी बनीकोडर संजय कुमार शुक्ल ने फीता काटकर किया ।

श्री शुक्ल ने खेल-कूद को बच्चों के सर्वांगीण  विकास के लिए आवश्यक बताते हुए बच्चों को स्वस्थ प्रतियोगी भाव से खेलों  में रुचि व उत्साह से प्रतिभाग करने को कहा।

न्याय पंचायत के नोडल संकुल रवीन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विभिन्न खेलों के विजयी खिलाड़ी ब्लाक स्तर पर प्रतिभाग करेंगे ।

न्याय पंचायत स्तर पर दौड़ में बालक वर्ग में सूपामऊ से सौरभ यादव बालिका वर्ग में कम्पोजिट सिल्हौर से पलक पाण्डेय ने पहला स्थान प्राप्त किया । कबड्डी में उच्च प्राथमिक सूपामऊ की टीम विजेता रही ।

मेहंदी प्रतियोगिता में कम्पोजिट स्कूल टिकरा बाबुआन से मोहिनी व रंगोली में कम्पोजिट स्कूल टाण्डा से स्वाती विजयी रहीं ।

सभी विजेताओं को खण्ड शिक्षा अधिकारी ने मेडल व पुरस्कार से सम्मानित किया वहीँ न्याय पंचायत से खेल अनुदेशक आलोक सिंह व सूर्यप्रकाश शुक्ला को भी सम्मानित भी किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक ओमप्रकाश शुक्ल ने की । इस अवसर पर संकुल शिक्षक दिग्विजय सिंह, श्वेता चौबे व न्याय पंचायत के विद्यालयों के क्रीडा प्रभारी बच्चों के साथ उपस्थित रहे।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: