उपजिलाधिकारी ने भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत लेने से किया इनकार बना चर्चा का  विषय

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सत्यवान पाल
सूरतगंज बाराबंकी
स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के किसी भी गांव मे महाभ्रष्टाचार से समबंधित किसी प्रकार की शिकायत का मामला है तो आप उसकी शिकायत तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस मे करना चाहते है तो कदाचित आपकी शिकायत स्वीकार नही की जायेगी।

ये कहना है तत्तकालीन उप जिलाधिकारी रामनगर के डी शर्मा का इस समबंध मे जारी निर्देशो के तहत आप बाराबंकी जिलाधिकारी से शिकायत करे। वह नामित अधिकारियो को जाच सौपेगे।

जो तहसील से लेकर गांव क्षेत्र में इसकी चर्चा बनी हुई है। जी हा कुछ ऐसा ही मामला तहसील रामनगर सम्पूर्ण समाधान दिवस मे विकास खंड सूरतगंज के अन्तर्गत ग्राम पंचायत जुरौन्डा का प्रकाश में आया है।

जुरौंडा निवासी भोलानाथ सिह ने शपथ पत्र देकर ग्राम पंचायत मे जमकर हो रहे महाभ्रष्टाचार की शिकायत का शपथ पत्र देकर पंचायत भवन और दिव्यांग शौचालय तथा मनरेगा योजना मे जो लोग कभी काम नही करते जैसे लोगो के माध्यम से सरकारी धन का बंदरबाट के गंभीर आरोप लगाये हैं।

कुछ इसी प्रकार शिवम सिह ने भी शपथ पत्र देकर आरोप लगाया है कि गाव मे कुल करीब बीस नल इण्डिया मार्का हैण्डपम्प लगे है जिसमे कुछ मे ऊपर का हिस्सा गायब है कुछ नल चार चार पाच वर्ष से रिवोर और मरम्मतीकरण की राह देख रहे है।

यह बात अलग है कि कई लाख रुपये रिवोर आदि पर दर्शाये जाने का आरोप लगाया है।उन्होने कहा है कि वह धन किस मद से आया है सम्पूर्ण मामले की शपथ पत्र देकर जांच करवाए जाने की मांग की थी।

लेकिन यह क्या तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे एस डी एम श्री शर्मा ने भ्रष्टाचार की शिकायतो को लेने से ही इंकार कर दिया।

उन्होने कहा कि ग्राम पंचायतो मे भ्रष्टाचार की शिकायते जिलाधिकारी महोदय से करे वह जिसे नामित करेगे वह जाच करेगा।शिकायत कर्ताओ ने अपने अपने शपथ पत्र रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से प्रेषित कर जाच एंव उचित कार्यवाही की मांग की है।

अब देखना यह है कि बाराबंकी जिला अधिकारी डॉ आदर्श सिंह उक्त मामले का संज्ञान लेते हैं या मामला ठंडे बस्ते में जाता है।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: