भाजपा विधायक व चेयरमैन ने किया धान क्रय केंद्र का निरीक्षण

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
विधायक सतीश शर्मा चेयरमैन जगदीश प्रसाद गुप्ता के साथ धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्र प्रभारी मौके से नदारद मिले।

धीमी गति से हो रही तौल पर नाराजगी जताते हुए प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। जिला अधिकारी व डिप्टी आरएमओ  को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

और तेजी से तौल कर किसानों का धान क्रय करने के निर्देश दिए हैं।बुधवार को विधायक ने टिकैतनगर बारिन बाग मार्ग पर स्थित विपणन विभाग के क्रय केंद्र का निरीक्षण किया।

तो मौके से केंद्र प्रभारी नदारद मिले ताैल की जानकारी करने पर उन्हें मालूम हुआ कि आज  पूरे दिन में यहां पर सिर्फ 48 कुंटल धान की तौल हुई थी यह सुनकर विधायक दंग रह गए और उन्होंने प्रभारी को जमकर फटकार लगाई।

विधायक ने मौके पर क्रय केंद्र का कांटा चेक किया और खरीद रजिस्टर देखा तो उसमें अभी तक कितने धान क्रय किया गया यह अंकित नहीं था।

यहां पर 24 दिनों में मात्र 600 कुंटल धान की खरीदी हो सकी है। जिस पर विधायक ने मौके से ही जिला अधिकारी व डिप्टी आरएमओ से फोन पर वार्ता की और केंद्र प्रभारी पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

वहां मौजूद किसानों राजेश,शिवशरण पाडे, दयाशंकर सिंह,संगम लाल,  विवेक मिश्र ने बताया कि कभी धान को नम बताने के नाम पर तो कभी गंदगी की बात कहकर उन्हें दौड़ाया जा रहा है।

वहां मौजूद किसानों से हर दिन वह लोग आ रहे हैं लेकिन प्रभारी आज-कल कहकर  टाल रहे हैं। इस दौरान किसानों ने बिचौलियों की सक्रियता का भी मामला उठाया। केंद्र की दुव्यवस्था सुनकर विधायक नाराज हो गए।

उन्होंने केंद्र प्रभारी कुलदीप कुमार फटकार लगाते हुए कहा कि सरकार किसानों को राहत देने के लिए हर स्तर से प्रयास कर रही है। इसमें कहीं से भी गोलमाल करने का प्रयास हुआ तो जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसानों का धान नहीं खरीदने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। विधायक ने किसानों को भरोसा दिलाया कि किसानों के एक-एक दाने की खरीद होगी।

जो भी अधिकारी व कर्मचारी इसमें लापरवाही करेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

विधायक ने बताया कि केंद्र पर तमाम अव्यवस्थाएं हैं केंद्र प्रभारी द्वारा लापरवाही की जा रही है यहां पर प्रतिदिन 300 कुंटल की तौल होनी है लेकिन तौल के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है इस संबंध में कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: