खंड शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर कक्षा तीन से आठ तक के बच्चों को परीक्षा लेकर किया जाएगा सम्मानित

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी
रामसनेहीघाट बाराबंकी
खंड शिक्षा अधिकारी बनीकोडर संजय शुक्ला ने एक अनूठा प्रयोग करते हुए बच्चों में परीक्षा के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों में बोर्ड की तरह कक्षा 3 से 8 तक के छात्र छात्राओं की परीक्षा लेकर उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

श्री शुक्ल ने बच्चों में जागरूकता लाने तथा शिक्षा के प्रति लगाव व प्रतियोगिता की भावना विकसित करने के लिए कक्षा 3 से लेकर 8 तक के बच्चों की हिंदी व गणित परीक्षा आगामी 30 नवंबर को बोर्ड की तर्ज पर लेने के निर्देश अध्यापकों को दिए हैं।

30 नवंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा के प्रश्न पत्र विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा तैयार किया जाएगा तथा विद्यालय में ही परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बनीकोडर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत सभी विद्यालयों में एक साथ परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इस परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों की परीक्षा न्याय पंचायत स्तर पर खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा बनाए गए प्रश्न पत्रों के आधार पर आगामी 3 दिसंबर को आयोजित की जाएगी ।

इस परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण विद्यार्थियों को विभागीय अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा । खंड शिक्षा अधिकारी के मुताबिक इस तरह के आयोजन से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होगी और जागरूकता भी बढ़ेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: