मंदिर के गर्भ गृह का ताला तोड़कर दरवाजे पर जड़े चांदी के सिक्के व दानपात्र पर चोरों ने किया हाथ साफ

न्यूज 22 इंडिया
रिपोर्ट-बद्री विशाल अवस्थी
रामनगर बाराबंकी
उत्तर भारत के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री लोधेश्वर महादेवा मंदिर के निकास द्वार गर्भ ग्रह के दरवाजे का ताला काटकर दरवाजे में लगे चांदी के सिक्के तथा तीन दान पात्रों को उलट पलट कर चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।

जबकि मंदिर गर्भ गृह सहित पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। सुबह पूजा करने आए पुजारी ने जैसे ही प्रथम प्रवेश द्वार खोला तो द्वितीय गर्भ गृह का ताला कटा होने की जानकारी मठ रिसीवर के साथ पुलिस चौकी महादेवा को दी गई।

मौके पर चौकी प्रभारी ने दल बल के साथ पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना रामनगर के पुलिस चौकी महादेवा स्थित प्रसिद्ध लोधेश्वर महादेव मंदिर में बीती शुक्रवार की रात निकास द्वार गर्भ गृह के दरवाजे के ताले को अज्ञात चोरों ने आरी से काट कर दरवाजे में जड़े चांदी के सिक्कों की चोरी करने के साथ अंदर रखें तीन दान पात्रों से रुपए निकाल लिए।

मठ पुजारी वीरेंद्र अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार को रात्रि श्रृंगार आरती के बाद भगवान को विश्राम करा कर  घर चला गया था।

शनिवार को सुबह करीब 6 बजे पूजा करने के लिए निकाह द्वार का पहला दरवाजा खोला तो अंदर के दूसरे दरवाजे का ताला कटा हुआ था।

और दरवाजे में लगे करीब 4 चांदी के सिक्के गायब थे। दानपात्र उल्टे पल्टे पड़े हुए थे। जिसकी जानकारी तत्काल मठ रिसीवर हरिप्रसाद एडवोकेट को दी गई। रिसीवर ने घटनाक्रम के बारे में पुलिस को सूचना दी।जिस पर चौकी प्रभारी अरुण मिश्रा दल बल के साथ पहुंच गए ।जांच पड़ताल की।

वहीं पर लोगों द्वारा बताया गया कि इस प्रकार की घटनाएं मंदिर में कई बार हो चुकी है।तथा लगे सीसीटीवी कैमरे खराब है सुरक्षा की कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के प्रिय धाम लोधेश्वर महादेवा में आय दिन चोरी की घटनाओ से सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है।

गौरतलब बात यह है कि पुलिस चौकी से चंद कदमो की दूरी पर स्थित मंदिर के गर्भ ग्रह का ताला काटकर घटना को अंजाम दिया गया है। प्रदेश के मुखिया सहित अनेक केंद्र व प्रदेश के मंत्रियों के साथ उच्चाधिकारीजन आकर पूजन दर्शन करते है फिर भी सुरक्षा व्यवस्था नदारद है।

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: