इंद्र प्रताप सिंह के संयोजन में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

 

न्यूज 22 इंडिया
रामसनेहीघाट-बाराबंकी।

देश को आजाद कराने में महान योगदान देते हुए अपने शरीर को भी न्योछावर कर देने वाले वीर सपूतों की याद में रामसनेहीघाट स्थित कल्याणी नदी के तट पर एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया|

इस दौरान जहां उपस्थित वक्ताओं द्वारा शहीदों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई वही कल्याणी नदी में सैकड़ों दीपक जलाकर उन शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्र सेवा संकल्प के संयोजक इंद्र प्रताप सिंह के आयोजकत्व में  संपन्न हुए इस कार्यक्रम में कोविड-19 का पालन करते हुए केवल 50 लोग ही शामिल हो सके।

हालांकि इससे पूर्व इस कार्यक्रम में क्षेत्र के हजारों लोग शामिल होकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते थे लेकिन इस बार शासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हुए केवल कुछ ही लोगों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया।

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संघ कार्यवाह गंगा बक्स सिंह ने कहा कि आज हम अगर खुली हवा में सांस ले रहे हैं तो यह उन वीर सपूतों के बलिदान का परिणाम है

जिन्होंने हंसते हंसते इस देश की आन बान और शान के लिए स्वयं को निछावर कर दिया तथा हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए।

उन्होंने कहा कि आज हम इस कार्यक्रम के माध्यम से ज्ञात अज्ञात सभी बलिदानियों को नमन करते हैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

इस मौके पर पूर्व पुलिस उपाधीक्षक आरके सिंह ने भी बलिदानों की शौर्य गाथा का विस्तृत विवेचन करते हुए उन्हें नमन व श्रद्धांजलि अर्पित की।

खंड कार्यवाह कौशल किशोर ने इस मौके पर अपने उद्बोधन में राष्ट्र के लिए शहीद हुए सभी बलिदानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद 28 लोगों ने भारत माता के चित्र पर प्रतिदिन पूजन अर्चन करने का संकल्प लिया जिन्हें कार्यक्रम आयोजक की ओर से 24 शहीद स्थल की रज तथा भारत माता का चित्र प्रदान करते हुए

यह संकल्प दिलाया कि आज के बाद भारत माता के समक्ष प्रतिदिन पूजन अर्चन किया जाएगा।

 

सूर्यास्त के उपरांत आए हुए सभी अतिथियों ने मिलकर कल्याणी नदी की धारा में दीप प्रज्वलन किया तथा शहीदों को नमन करते हुए इस कार्यक्रम के आयोजक इंद्र प्रताप सिंह की भूरि भूरि प्रशंसा की।

इस मौके पर राकेश कुमार सिंह मुन्ना, भोलानाथ मिश्र, तेज बहादुर सिंह, बृजेश प्रताप सिंह, राकेश कुमार श्रीवास्तव, रामबाबू मिश्र,बृजेश श्रीवास्तव सहित तमाम क्षेत्रीय गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन ओज कवि दुष्यंत शुक्ल सिंहनादी ने किया।

रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: