बुनकर समाज की तरक्की के लिए सरकार ने किए कई कार्य-शरद अवस्थी

 

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
बुनकर समाज की तरक्की के लिए हमारी सरकार ने बहुत से काम किया है। बिजली की समस्या से छुटकारा दिलाया है।सस्ते लोन दिला रही है।

यह बात रामनगर विधायक शरद अवस्थी ने क्षेत्र के रामपुर कटरा गांव में बुनकर समाज के बीच बैठकर प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के दौरान कही है।उन्होंने कहा कि बुनकरों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए गांव में 18 घंटे बिजली दी जा रही है।

इससे बुनकर समाज अपने उत्पादन को बढ़ा रहा है। बुनकर समाज के लोगों ने इस दौरान अपनी मांगों को भी विधायक के समक्ष रखते हुए कहा कि भारत सरकार के प्रयासों से हमें काफी लाभ हो रहा है।

थोड़ी सी समस्या सपोर्ट इंपोर्ट में आ रही है इसको और बढ़ा दिया जाए तो सारी समस्या हल हो जाएंगी। बताते चलें रामनगर विधानसभा क्षेत्र में रामपुर कटरा गांव  सबसे अधिक बुनकरों की आबादी वाला गांव है।

यहां घर घर इलेक्ट्रिक करघों पर कपड़े बुनने का कार्य किया जाता है। रविवार को प्रधानमंत्री के मन की बात के दौरान यह गांव लाइव प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री से सीधे जोड़ा गया था

यहां के लोगों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा और सुना इस कार्यक्रम के दौरान विधायक शरद अवस्थी जिला अध्यक्ष शशांक कुशमेश के साथ गांव के तमाम बुनकर समाज के लोग

अतीकुर्रहमान अंसारी के कारखाने पर मौजूद रहे।

इस मौके पर मनोज सोनी भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष पाण्डेय अमित पाण्डेय सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: