पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर लगाई न्याय की गुहार

 

न्यूज 22 इंडिया
सूरतगंज बाराबंकी
जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स जहां एक तरफ लगातार सभी थाना प्रभारी व चौकी प्रभारियों को दिशा निर्देश दे रहे है कि क्षेत्र में गुंडा गर्दी व माफियों पर सख्त कार्यवाही कि जाय।

साथ ही कोई भी फरियादी थाने, चौकी पर फ़रियात लेकर आता हैं उसे सही ढंग से निस्तारण कर उसे न्याय जरूर दिलाये। लेकिन क्षेत्रीय पुलिस की कार्यकारणी में सुधार नहीं आ रहा है।

कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है सामने जहाँ कूड़ा उठाने को लेकर सदुल्लापुर  गांव के ही कुछ लोगों ने हरिजन जाती की महिला को जमकर पीटा शिकायत करने पर स्थानीय चौकी लालपुर करौता पुलिस कोई

कार्यवाही नही कि तो पीड़ित महिला ने थाने पर जाकर भी न्याय की गुहार लगाई पर करीब एक हप्ता बीत जाने के बाद भी आज तक कोई सुनवाई नही हुई उसे अस्वाशन के शिवा अभी तक न्याय नही मिला।

जो मजबूर होकर पीड़ित महिला ने बाराबंकी पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। जहा पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित महिला को अस्वाशन दिया है कि जल्द से जल्द कार्यवाही की जायेगी।

पीड़ित महिला बोली मेरा पति बाहर दिल्ली में मजदूरी करता है और घर पर इसवक्त मैं और मेरे छोटे- छोटे दो बच्चे है और कोई नही हैं मैं दर दर भटक रही हूं।

कहा स्थानीय पुलिस न तो कोई सुनवाई कि न ही डॉक्टरी कराना उचित समझा जो न्याय के लिए मैंने कप्तान साहब को 25 जनवरी को प्रार्थना दिया है।

साथ ही महिला मीडिया से बोली कि अगर पुलिस कोई कार्यवाही नही कर रही है तो बच्चों सहित आत्महत्या करने को मजबूर हो जाऊंगी।

पूरा मामला जनपद के मोहम्मदपुर खाला थाना के लालपुर करौता चौकी क्षेत्र सदुल्लापुर मजरे बतनेरा गांव का है जो पीड़ित महिला सोनी पत्नी कासीराम का आरोप है कि फौजदार पुत्र राम प्रताप ,

सुनील पुत्र मेवालाल, सुमन पत्नी सुनील आदि लोगों ने कूड़ा उठाने को कहा तो मैने कहा कुछ काम कर रही हूं काम निपटाकर फेंक दूंगा।

लेकिन उन लोगों ने एक बात भी नही मानी और गाली गलौज कर घर मे घुस कर जाति सूचक गालियां देते हुए पिटाई कर दी।

साथ ही जान से मारने की दे रहे है धमकी जब इस मामले को लेकर पुलिस से मदद मांगी तो पुलिस देख लेंने की बात कह कर चौकी से बाहर कर दिया ।

और आज करीब एक हप्ता बीतने को है लेकिन पुलिस अभी तक सुनवाई नही की है।

जिसको लेकर महिला ने कप्तान साहब को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।
रिपोर्ट- सत्यवान पाल

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: