उपनिरीक्षक दीपेंद्र मिश्रा को सेवानिवृत्त पर दी गई विदाई

 

न्यूज 22 इंडिया
बनीकोडर बाराबंकी
विभिन्न जनपदों में करीब 40 वर्ष पुलिस की सेवा में देने वाले असंद्रा कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक दीपेंद्र मिश्रा सोमवार सेवानिवृत्त हो गए।

मंगलवार हवन पूजन के साथ उन्हें विदाई दी गई। युवा पुलिसकर्मियों को वर्दी का सम्मान के साथ पब्लिक रिलेशन बनाए रहने का अनुभव शेयर किया।

रामनगर थाने से नियुक्ति हुए थे दरोगा

उन्नाव जनपद के इटौरा थाना क्षेत्र के टूरी निवासी सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक दीपेंद्र कुमार मिश्र पुत्र स्वर्गीय राजेंद्र मिश्र जनपद बाराबंकी में सितंबर 2015 में हेड कांस्टेबल पर रामनगर में नियुक्त हुए।

वह कोठी, कुर्सी समेत कचहरी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए जनवरी 2019 में उपनिरीक्षक पर प्रमोट हुए।  26 फरवरी 2020 को असंद्रा कोतवाली में तैनाती के साथ 31 जनवरी 2022 को सेवानिवृत्त हो गए।

इस दौरान क्षेत्र में अपराधियों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ तस्कर,वन माफियाओं, खनन माफियाओं के हौसले पस्त रहे।  पुलिस विभाग से कई सम्मान मिले।

पहली पोस्टिंग सीतापुर जनपद में हुई

1962 में जन्मे सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक दीपेंद्र कुमार मिश्रा की प्रथम पोस्टिंग1980 में सीतापुर जनपद के थाना सदरपुर में सिपाही पर हुई थी।

वह 34 वर्ष के बाद 2014 में रायबरेली जनपद के गुरुबक्सगंज थाना में हेड कांस्टेबल पर प्रमोट हुए।

इस दौरान वह रायबरेली, उन्नाव व बाराबंकी समेत अन्य जनपदों में तैनात रहे। वह एसआई से असंद्रा कोतवाली से सेवानिवृत्त हुए हैं।

दो भाइयों में सबसे छोटे थे

सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक ने बताया कि वह दो भाइयों में दूसरे नंबर पर थे। बड़ा भाई राजेंद्र कुमार मिश्रा शिक्षक होते हुए 2015 में मृत्यु हो गई।

इनके पांच बेटों में देवेंद्र मिश्रा, शैलेंद्र मिश्रा, सुरेंद्र मिश्रा,धर्मेंद्र मिश्रा तो पत्नी श्रीमती ललिता मिश्रा है। जो मंगलवार विदाई समारोह में मौजूद रहे।

उन्होंने युवा पुलिस कर्मियों को वर्दी का सम्मान करते हुए अपराधियों की धरपकड़ करने के साथ पब्लिक रिलेशन बनाने की बड़ी बात कही है।
रिपोर्ट-विकास पाठक

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: