अंतर्राष्ट्रीय समस्याओं को सुलझाने में भारत की भूमिका बढ़ी-उपमुख्यमंत्री

न्यूज 22 इंडिया

बाराबंकी उत्तर प्रदेश

प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की साख विश्व मे बढ़ी है।अंतर्राष्ट्रीय समस्याओं को सुलझाने में दुनिया भारत की भूमिका को अहम मानने लगी है और इसका श्रेय देश की जनता को जाता है

जिसने 2014 में नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत देकर देश की बागडोर सौपी।उप मुख्यमंत्री बुधवार को सूरजा गेस्ट हाउस में जिला प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा कि अनुकूल माहौल के बावजूद 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सजग और सतर्क रहना है।

विपक्ष के भ्रामक प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दिए जाने की जरूरत है।कहा कि भारत विरोधी ताकतें अब भाजपा विरोधी ताकतों से हांथ मिलाने लगी हैं।मगर विपक्ष के मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे।कहा चीन हो या अमेरिका अब भारत को दबाव में कोई नही ले सकता।

विदेश नीति हो या आंतरिक सुरक्षा ,प्रधानमंत्री मोदी किसी के आगे झुकते नहीं है।इसके पूर्व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को विस्तार से समझाया।कहा प्रदेश सभी क्षेत्रों में विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है।

उद्घाटन सत्र को राहुल राज रस्तोगी ने सम्बोधित किया।राष्ट्रगान के साथ वर्ग का समापन हुआ।जिला अध्यक्ष शशांक कुसुमेश ने अतिथियों का स्वागत किया।कार्यक्रम प्रमुख सुधीर कुमार सिंह सिद्धू व वर्ग प्रमुख अवधेश श्रीवास्तव ने सभी का आभार ज्ञापित किया।

सन्तोष सिंह ने समापन सत्र का सन्चालन किया।इस अवसर पर जिपं अध्यक्ष राजरानी रावत, विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा,दिनेश रावत,अंगद सिंह,शरद अवस्थी,बैजनाथ रावत,अजीत प्रताप सिंह,संदीप गुप्ता,विजय आनंद बाजपेई, अरविंद मौर्य,प्रमोद तिवारी,

नवीन राठौर ,मनोज वर्मा, भुल्लन वर्मा,शीलरत्न मिहिर,रचना श्रीवास्तव, शुशील जायसवाल,गुरुशरण लोधी,रामेश्वरी त्रिवेदी,लकी सिंह,अमरीश रावत,रामसागर कनौजिया,शिवम सिंह,रोहित सिंह,सर्वेश अवस्थी,विनीत रस्तोगी मौजूद रहे।

 

15 सत्रों में प्रशिक्षित हुए कार्यकर्ता।

भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में कुल 15 सत्र हुए।व्यक्तित्व विकास,कार्यपद्धति,संगठन, संरचना,केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर पार्टी के मंझे हुए वक्ताओं में कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिला पदाधिकारी,पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि,पूर्व जिला अध्यक्ष ,मोर्चा व जिला कार्यसमिति के सदस्यों को विचारधारा से परिचित कराया गया।प्रशिक्षण के दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण स्थल पर ही रात्रि विश्राम किया।

रिपोर्ट-संदीप तिवारी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: