पुण्यतिथि पर कवि सम्मेलन का किया गया आयोजन

 

न्यूज 22 इंडिया
बनीकोडर-बाराबंकी
जनपद के रामसनेहीघाट तहसील के मवैया गांव में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।कवि सम्मेलन में कई जनपदों के प्रसिद्ध कवियों को आमंत्रित किया गया था,कवि सम्मेलन मवैया जो की देवीगज से सुबेहा मार्ग शिवहर्ष नगर में आयोजित किया गया था।

कवि सम्मेलन का आयोजन साकेत वासी शिवहर्ष पाठक की 11वी पुण्यतिथि पर आयोजित किया गया।श्री रामेश्वर स्मारक विद्यालय में आयोजित कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी कविताओं से मन मोह लिया।

कवि सम्मेलन का आयोजन विद्यालय के संस्थापक समाजसेवी व कवि शिवहर्ष पाठक की पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ।कवि सम्मेलन से पहले बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।जिनमे बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के ऊपर आधारित नाटक ने लोगो को जागरूक और प्रेरित किया।

वही कवि सम्मेलन में कवि शिव किशोर तिवारी खंजन जी ने बेटियो के ऊपर आधारित कविता पढ़कर लोगो को भावुक कर दिया।कवि सम्मेलन को सुनने के लिए आस पास के गांव से भारी संख्या में लोग आए थे।जिन्होंने कवि सम्मेलन का आनंद उठाया।कवि सम्मेलन में रामेश्वर प्रसाद द्विवेदी”प्रलयंकर”ने मंच का संचालन किया

तो वही कवि दुष्यंत शुक्ला”सिंहनादी” ने शहीद वीर अब्दुल हमीद पर कविता सुनाकर लोगो को वीर रस से भर दिया।कवि सम्मेलन में आमंत्रित कवि रामेश्वर प्रसाद द्विवेदी”प्रलयंकर”अमेठी से रामकृष्ण शुक्ला,शिवकिशोर तिवारी “खंजन”,

यदुनाथ द्विवेदी”राष्ट्रप्रेमी” योगेंद्र”मधुप”,दुष्यंत शुक्ल सिंहनादी,संतोष मिश्रा”अंटसंट” भोला पागल,अजय ओझा,अंकित ओझा, सूर्य नारायण मिश्र “अनुरागी’ जी आदि शामिल हुए।

कार्यक्रम में नहीं पहुंचे मुख्य व विशिष्ट अतिथि

आपको बता दे कार्यक्रम का जगह-जगह पोस्टर और बैनर लगाया गया था जिसपर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा को आमंत्रित किया गया था

व विशिष्ट अतिथियों की लिस्ट में शुमार भाजपा जिला अध्यक्ष शशांक कुशमेश, विधान परिषद सदस्य अंगद कुमार सिंह,विधान परिषद सदस्य स्नातक अवनीश पटेल व हैदरगढ़ से विधायक दिनेश रावत को कार्यक्रम में आना था लेकिन कार्यक्रम से नदारद दिखाई दिए।

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों के न पहुंचने की भी काफी चर्चा रही।कार्यक्रम में जहां अधिकतर नामचीन अतिथि ही मंच से नदारद दिखाई दिए,वहीं जो अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित थे उन्होंने भी केवल अपनी नाम मात्र की उपस्थिति दर्ज कराई।
रिपोर्ट-विकास पाठक

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: