डॉ. उदय प्रताप सिंह ने किया जनपद बाराबंकी का नाम रोशन

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
प्रमुख शिक्षाविद व इरम कॉलेज मेलारायगंज के प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग प्रयागराज के द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में चतुर्थ स्थान प्राप्त करके प्रदेश और जनपद का नाम रोशन किया है ।

शिक्षा के क्षेत्र में अपना अहम किरदार  निभाने वाले इरम कॉलेज मेला रायगंज के प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह का जन्म तहसील सिरौलीगौसपुर की ग्राम पंचायत खजूरी के प्रतिष्ठित क्षत्रिय परिवार में बीर विक्रम सिंह के यहां हुआ था जो अपने बाबा डॉक्टर रघुराज प्रताप सिंह पूर्व उपाध्यक्ष जिला पंचायत बाराबंकी और पिता जी को अपना आदर्श मानते थे।

उन्हीं की प्रेरणा से इन्होंने इरम कॉलेज मेलारायगंज में प्राचार्य के पद को सुशोभित करते हुए बीएलएड व डीएलएड छात्रों के लिए करीब एक  दर्जन पुस्तकें लिख करके इन्होंने शिक्षा जगत में अपना अविस्मरणीय योगदान दिया है।

इधर उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग प्रयागराज के द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में उत्तर प्रदेश में चतुर्थ स्थान प्राप्त करके श्री  सिंह ने प्रदेश व  जनपद में अपना व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है ।

जिले के प्रख्यात शिक्षाविदो में शुमार डॉ उदय प्रताप सिंह की 10 से अधिक पुस्तकें पहले से ही कई पाठ्यक्रमों में चल रही हैं ।
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: