सब्जियों की आड़ में शराब की होती थी तश्करी , पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

न्यूज 22 इंडिया
हैदरगढ़ बाराबंकी
पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा एक अन्तर्राज्यीय शराब तश्कर को  गिरफ्तार करते हुए , ट्रक बरामद किया जिसमें 450 पेटी अवैध शराब बियर थी। जनपद में अवैध शराब के परिवहन के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अभिसूचना संकलन के क्रम में ज्ञात हुआ कि अन्तर्राज्यीय गिरोहों द्वारा हरियाणा से अवैध शराब की तस्करी कर

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से होकर पश्चिम बंगाल व बिहार राज्य भेजा जा रहा है। जिसके क्रम  स्वाट व थाना हैदरगढ़ की संयुक्त टीम ने लखनऊ-सुलतानपुर हाईवे, ग्रामांचल स्कूल के पास से 01 अन्तर्राज्यीय अवैध शराब तस्कर विजय कुमार चौहान

पुत्र छत्तरपाल सिंह निवासी देवीरोड कोटद्वार, कोटद्वार गढ़वाल उत्तराखण्ड हालपता- पोनटासाहिब थाना पोनटासाहिब जिला सिरमोर हिमांचल प्रदेश को गिरफ्तार कर कब्जे से 450 पेटी   अवैध अंग्रेजी शराब व बियर लदी ट्रक बरामद किया गया।

अभियुक्त के विरूद्ध थाना हैदरगढ़ पर धोखाधड़ी व  आबकारी अधिनियम पंजीकृत किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बताया गया कि शराब को चण्डीगढ़ से कलकत्ता लेकर जा रहे थे।

इस शराब को ट्रक के मालिक भगवान दास पुत्र मोहीराम निवासी डोबरी सलवाला थाना व तहसील पोनटासाहिब जनपद सिरमोर हिमांचल प्रदेश ने आलू के फर्जी बिल व बिल्टी तैयार कराकर ट्रक में अंग्रेजी शराब व बियर लादकर पीछे से आलू के बोरे रखकर कलकत्ता ले जाने के लिए बताया गया था।

बिहार में बंदी से कई गुना बढ़े शराब के दाम

बिहार में शराब बंदी के चलते पांच गुना तक महंगी हो जाती है शराब बिहार में शराब प्रतिबंधित है ऐसे में यूपी के रास्ते बिहार और बंगाल जाने वाली शराब के मूल्य में भारी इजाफा हो जाता है सूत्रों की माने तो तय मूल्य में पाँच गुना तक शराब के मूल्य बढ जाते है पुलिस द्वारा इससे पहले भी शराब  माफियाओं पर कार्रवाही की गई है । अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया की एक अभियुक्त गिरफ्तार कर शराब बरामद की गई है जांच की जा रही है इस अपराध में जो भी संलिप्त होगा कड़ी से कड़ी कार्रवाही की जाएगी ।
रिपोर्ट-राकेश पाठक

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: