राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में विहिप की बैठक का हुआ आयोजन

न्यूज 22 इंडिया
रामसनेहीघाट-बाराबंकी।
विश्व हिंदू परिषद की एक आवश्यक बैठक जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह मुन्ना की अध्यक्षता तथा जिला मंत्री दुर्गा प्रसाद पांडेय के संचालन में सरस्वती विद्या मंदिर सुमेरगंज में संपन्न हुई जिसके मुख्य अतिथि विभाग मंत्री शिवप्रताप सिंह थे।

बैठक का शुभारंभ जिलाध्यक्ष  राकेश कुमार सिंह मुन्ना एवं विभाग मंत्री शिव प्रताप सिंह द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। बैठक में गत माह हुए रामोत्सव कार्यक्रम की समीक्षा की गई, सभी प्रखंडों से प्राप्त वृत्त के अनुसार पूरे जनपद में 62 स्थानों पर रामोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ

जिसमें 1905 पुरुष तथा 481 महिलाओं सहित 2386 लोगों ने प्रतिभाग किया। बैठक में बताया गया कि 22 मई से 29 मई तक बहराइच में बजरंग दल का प्रशिक्षण वर्ग,24 मई से 30 मई तक सीतापुर में दुर्गा वाहिनी का प्रशिक्षण वर्ग और 7 जून से 17 जून तक लखनऊ में परिषद शिक्षा वर्ग होना सुनिश्चित हुआ है,

जिसमें जनपद के बजरंग दल प्रशिक्षण वर्ग में जनपद के 37 बजरंगी तथा दुर्गा वाहिनी प्रशिक्षण वर्ग में 13 दुर्गा वाहिनी की बहने और परिषद शिक्षा वर्ग में जनपद से कुल 86 दायित्व वान कार्यकर्ताओं को प्रतिभाग करना सुनिश्चित किया गया।

आत्म निर्भर भारत कार्यक्रम के अंतर्गत स्वरोजगार उपलब्ध कराकर नौजवानों की उर्जा को राष्ट्र निर्माण में लगाने हेतु सरकारी संसाधनों से धन उपलब्ध कराकर नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के तरीकों पर भी प्रकाश डाला गया।

उद्योग विभाग व खादी ग्राम उद्योग विभाग के तहत ऋण उपलब्ध कराकर नौजवानों को रोजगार परक बनाने की चर्चा की गई। आने वाले दिनों में कार्यशाला बुलाकर उक्त विभागों व बैंकों के कर्मचारियों के साथ कार्यकर्ताओं को विशेष जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।
रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: