पूर्व मंत्री ने चादरपोशी कर मांगी अमन चैन की दुआएँ

न्यूज 22 इंडिया
मसौली बाराबंकी
कस्बा बड़ागांव में हजरत काजी शहाबुद्दीन औलिया परकाले आतिशी( रह0) का कुल शरीफ आज परम्परागत एव
शान शौकत के साथ सम्पन हुआ। बाबा जी के अकीदतमंदों द्वारा दममदार बेड़ा पार के नारे से कस्बा गूंज गया।
           कस्बा बड़ागांव में चल रहे सालाना उर्स में गुरुवार की भोर पौने चार बजे हज़रत काजी शहाबुद्दीन औलिया परकाले आतिशी( रह0) का कुल शरीफ अकीदत के साथ सम्पन्न हुआ जिसमे बड़ागांव सहित मसौली, नैनामऊ, शहाबपुर, रसौली, बांसा,जकरिया,

मकनपुर सहित दूरदराज से आये लोगो ने शिरकत की।
मजार शरीफ पर चल रहे सालाना उर्स में पहुँचे पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविन्द सिंह गोप ने कहा कि ऐसे आयोजनों से भाईचारा को बढ़ावा मिलता है। और लोगो की सूफी संतों के प्रति अक़ीदत बढ़ती है उन्होंने कहा कि आने वाला दौर मुश्किलाें भरा है।

इससे निपटने के लिए समाज में व्याप्त वैमनस्यता व कटुता मिटाने के लिए आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाना बेहद जरूरी है। उर्स के आयोजन में हिन्दू-मुस्लिमों की भागेदारी से शांति के प्रतीक के रूप में विख्यात हजरत काजी शहाबुद्दीन औलिया की धरती से पुरे देश में शांति का पैगाम जाता है।

पूर्वमंत्री ने चादरपोशी कर मुल्क की सलामती एव खुशहाली की दुआएँ मांगी।
पूर्व विधायक राम गोपाल रावत ने कहा कि बड़ागांव में स्थित मजार शरीफ आस्था का अनूठा संगम है।

मजार पर आयोजित मेले में सभी संप्रदाय के लोग अपने मनोकामना की पूर्ति के लिए बिना किसी भेदभाव के आते हैं। श्रद्धालुओं की मान्यता के अनुसार यहां आने वाले फरियादियों की मिन्नतें एव मुरादे पूरी होती है।

सपा नेता शकील सिद्दीकी ने मजार शरीफ पर चादर पेश करते हुए कहा कि सूफी संतों के आस्तानो पर मन को शांति एवं दिल को शुकुन मिलता।

चादरपोशी के दौरान , कोआपरेटिव बैंक के निवर्तमान चैयरमैन धीरेंद्र वर्मा, हसमत अली गुड्डु, प्रधान प्रतिनिधि नाजनीन किदवई, नूर मोहम्मद, सपा नेता अशोक यादव, राममूर्ति यादव,

जाबिर सलमानी, नूरुल आमीन अंसारी, अकबर शाह, कल्लू कुरैशी, बीडीसी पप्पू गौतम, जम्मू खां, इशरत शाह,सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट-विकास चौहान

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: