थाना समाधान दिवस व संपूर्ण समाधान दिवस में घट रही है फरियादियों की संख्या

न्यूज 22 इंडिया
रामनगर बाराबंकी
समाधान दिवस मे आने वाले फरियादियो की संख्या  निरन्तर घट रही है।न्याय सस्त शुलभ न होने से लोगो का अब धीरे धीरे मोहभंग हो चुका है।क्षेत्र के पीडितो ने बडी संख्या मे जन सुनवाई ऐप पर शिकायते दर्ज करवाकर न्याय की आस लगाई थी।

यहा भी अधिकतर थोक भाव मे झूठी जाच आख्याये एक बडा इतिहास बनाने की ओर अग्रसर है।जागरुक जनो ने जनसुनवाई के मामले मे प्रदेश सरकार के मुखिया से गौर किये जाने की मांग की है।मालूम हो कि प्रदेश की योगी सरकार ने पीडितो शोषितो को त्वरित न्याय उपलब्ध कराने के लिये एक ही छत के नीचे तहसील एंव थाना समाधान दिवसो का आयोजन कर एक सुन्दर पहल की थी।

लेकिन तहसील रामनगर के क्षेत्र मे अधिकतर जाच आख्याये मन माफिक लगाई जाती है।क्षेत्र के शोषित पीडित दर दर भटकने को मजबूर होते है।विभागीय जानकारो के मुताविक थाना रामनगर मे समाधान दिवस के रजिस्टर पर दर्ज शिकायतो मे मात्र दस मामलो की निष्पक्षता से जाच करवा ली जाय तो सच्चाई मुह बाये खडी मिलेगी।

कुछ इसी तरह तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस और मुख्यमंत्री जनसुनवाई ऐप का भी हाल है।प्राप्त विवरण के अनुसार क्षेत्र के जागरुक जनो की शिकायतो पर भी झूठी जाच आख्याये निरन्तर लगाई जाती रही है ऐसी स्थिती मे आमजनो की शिकायतो पर संज्ञान कैसे लिया जा रहा है इस बात का सहज ही अन्दाजा लगाया जा सकता है।

अभी हाल मे नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन रामशरण पाठक ने आनलाईन शिकायत की थी।एक पखवारे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी उन्हे न्याय की कोई किरण अभी तक दिखाई नही पड सकी।खैर यह तो मात्र बानगी भर है।

क्षेत्र के जागरुक जनो ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से जनसुनवाई दिवसो और आनलाईन होने वाली शिकायतो के गुणवत्तापरक निस्तारण के प्रति गौर फरमाये जाने की माग की है।
रिपोर्ट-विशाल अवस्थी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: