प्राथमिक विद्यालय में कई दिनों से मृत पड़े जानवरों की दुर्गंध से ग्रामीण परेशान

न्यूज 22 इंडिया
रामनगर बाराबंकी
विकासखंड रामनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत बिलखियां में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बगल बने पुराने किचन में कई दिनों से मृत पड़े मवेशियों से उठ रही दुर्गंध से आंगनबाड़ी कार्यकत्री व आसपास के क्षेत्रीय लोग परेशान हैं।लेकिन जिम्मेदार मौन है।

प्राप्त विवरण के अनुसार ग्राम पंचायत बिलखियां चौराहे पर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बगल पुराने किचन में दो मवैसी कई दिनों से मृत पड़े हैं।उसी स्कूल में चल रहे  आंगनबाड़ी केंद्र मे कार्यरत कार्यकत्री व स्थानीय निवासियों का कहना है,कि कई दिनों से मृत पड़े मवेशियों से उठ रही दुर्गंध से हम लोग परेशान हैं।

वही ग्रामवासियों व आंगनबाड़ी में आने वाले नौनिहालों में महामारी व संक्रमण का खतरा बना हुआ है।अब बच्चे दुर्गंध के कारण आने से भी कतराते हैं। आंगनबाड़ी में तैनात कार्यकत्री मुंह में कपड़ा बांधकर किसी तरह बच्चों व गर्भवती धात्री महिलाओं को खाद्य सामग्री का वितरण करती है।

वही स्कूल में साफ सफाई को लेकर कोई ध्यान देने वाला नहीं है।ग्रामीणों का कहना है की इसकी शिकायत भी की जा चुकी है। शिकायत पर जिम्मेदार लोग मौके पर पहुंचकर किचन का दरवाजा तोड़कर मृत पड़े जानवरों को बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन हटा ना सके। उन्होंने कहा की जगह बहुत कम है, इनको निकालना आसान नहीं है।

यह कह कर उन्होंने पल्ला झाड़ लिया।और वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। लोगों की समस्या ज्यो की त्यों बनी हुई है। मृत पड़े जानवरों की दुर्गंध से जूझ रहे।ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।
रिपोर्ट-विशाल अवस्थी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: