एसडीएम की अगुवाई में अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर

न्यूज 22 इंडिया
रामनगर बाराबंकी
  उपजिलाधिकारी तान्या की अगुवाई मे नगर पंचायत रामनगर मे अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुवात की गयी।गुमटी खोमचे वाले दुकानदार पहले दिन अधिकतर कार्यवाही की जद मे रहे।

अब आगे देखने वाली बात तो यह होगी कि अवैद्म रुप से सडक मार्ग और गलियो मे निर्माण कार्य कर कब्जा जमाये लोगो तक तेज तर्रार युवा उपजिलाधिकारी की यह सब ओझल तो नही रह जायेगा।

मालूम हो कि नगर पंचायत रामनगर में अधिकांश स्थानीय दुकानदार और निवासियो की ओर से सड़क के दोनों ओर जबरदस्त तरीके से अतिक्रमण कर रक्खा गया है।मंगलवार को शासन की मंशा के अनुरुप उप जिला अधिकारी की अगुवाई में कस्बे के अंदर अतिक्रमण को हटवाया गया।

लखनऊ बहराइच मुख्य मार्ग पर स्थित बुढ़वल चौराहे पर दुकानदारों को 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी भी दी गई।नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी मनीष राय थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह के द्वारा भारी पुलिस बल की मौजूदगी में रामनगर कस्बे में रामनगर से बदोसराय जाने वाले मार्ग पर सड़क के दोनों और अतिक्रमण को हटाया गया।

पुलिस प्रशासन की टीम को देखकर तमाम दुकानदार दुकान बंद कर भाग खड़े हुये कुछ लोगों ने अपने आप सड़क तक फैलाये गये अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया।पुलिस प्रशासन ने सड़क के दोनों ओर किये गए अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से हटवा दिया।इस दौरान उपजिलाधिकारी ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर दोबारा अतिक्रमण फैलाया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इसके बाद  टीम लखनऊ गोंडा मुख्य मार्ग पर स्थित बुढ़वल चौराहे पर पहुंची जहां पर ठेला फल और पान की दुकानें लगाने वाले लोगों के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर दुकानें संचालित की जा रही थी।उनमें हड़कंप मच गया दुकानदारों ने आनन-फानन में अपने अपने ठेले और गुमटियों को  हटाना शुरू कर दिया।

उप जिलाधिकारी ने सभी दुकानदारों को तत्काल सड़क के दोनों तरफ किये गये अवैध कब्जे को हटा लेने की हिदायत दी और कहा कि कल फिर अभियान चलाया जायेगा अतिक्रमण कारियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।गौरतलब बात तो यह है कि तहसील मुख्यालय को जाने वाला मार्ग ही अतिक्रमण का शिकार है।वही नगर पंचायत मे प्रवेश देने वाला राजा की बाजार वाला मुख्य मार्ग पर भी अवैद्म कब्जे है।
रिपोर्ट-विशाल अवस्थी

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: