विद्यालयों की जमीन पर है अवैध कब्जा जिम्मेदार मौन

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
सरकारी प्राथमिक विद्यालयों की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है।विद्यालयों की जमीन पर कही जानवर बांधे जा रहे हैं तो कहीं पड़ोसियों के द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है।

विकासखंड सिरौलीगौसपुर क्षेत्र के चार प्राथमिक विद्यालयों की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया गया है।खंड शिक्षा अधिकारी ने पत्र भेज कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जानकारी दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय किंतूर द्वितीय में बाउंड्रीवाल न होने से स्कूल के तीनों तरफ खेत वालों के द्वारा अवैध कब्जा किया गया है।इसी तरह प्राथमिक विद्यालय मोहरिया प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर झोपड़ी रखी है व जानवर बांधे जा रहे हैं।

प्राथमिक विद्यालय बघौरा की जमीन पर 15 सी के अंतर्गत कोर्ट पर लंबित है। प्राथमिक विद्यालय तुरकानी में विद्यालय की भूमि पर पांच घर बना कर अवैध कब्जा किया गया। जिसकी रिपोर्ट सिरौलीगौसपुर खंड शिक्षाधिकारी अशोक कुमार गुप्ता ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को भेज दी है।

उत्तर प्रदेश में जबसे दोबारा योगी सरकार बनी है तब से अवैध कब्जेदारी को लेकर सख्त है।अवैध कब्जों पर लगातार बुलडोजर चलाया जा रहा है। शासन ने सरकारी जमीनों को खाली कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में खंड शिक्षाधिकारी सिरौलीगौसपुर ने क्षेत्र के चार  प्राथमिक विद्यालयों की सरकारी जमीनों से अवैध कब्जा किये जाने की सूचना जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर दी है।
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: