छुट्टा जानवरों की उच्च अधिकारियों सहित प्रदेश के मुखिया से की गई शिकायत

न्यूज 22 इंडिया
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जिले के विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र की ग्राम पंचायत मेनहुआ के ग्राम प्रधान सहित दर्जनों ग्रामीणों ने अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत की है।

कि छुट्टा मवेशियों से लगातार फसलों को हो रहे नुकसान को यदि न रोका गया तो किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएगा और खेती छोड़ कर गांव से पलायन करने के लिए विवश हो जाएगा।

    जिले के सिद्धौर ब्लाक की ग्राम पंचायत मेनहुआ कि ग्राम प्रधान शिवकुमारी यादव व गांव के निवासी बलराम, प्रदीप, धर्मेंद्र, धर्मपाल, कमलेशा देवी, राजकुमार सोनेलाल,जितेन कुमार, सुखराम, पूर्णमासी,सियाराम सहित लगभग 35 किसानों ने जिला अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत की है।

कि लगभग चार-पांच वर्षों से किसान अपने खून पसीने की मेहनत से फसलों को तैयार करता है। लेकिन छुट्टा मवेशी हम किसानों की सारी उम्मीदों पर पानी फेर फसल को चौपट कर देते हैं।

किसानों ने सरकार से मांग की है कि यदि इन छुट्टा मवेशियों से निजात दिलाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई तो हम लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं।

आगे से खेतों में फसल बोने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। इस से अच्छा है कि गांव छोड़कर शहर में जाकर मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पेट भरने के लिए विवश हो जाएंगे। इसकी शिकायत कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।
रिपोर्ट-रणविजय सिंह

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: