कार्ड धारक से अंगूठा लगवाने के बाद भी नहीं मिल रहा खाद्यान्न शिकायत के बाद भी जिम्मेदार मौन

न्यूज 22 इंडिया
बाराबंकी उत्तर प्रदेश
जिले के सिद्धौर ब्लाक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पात्र गृहस्थी और अंतोदय कार्ड धारको  को मिलने वाला खाद्यान्न अधिकारियों और कोटेदारों की मनमानी के चलते कार्ड धारकों को नहीं उपलब्ध हो पा रहा है।

कार्ड धारकों द्वारा इसकी शिकायत पूर्ति निरीक्षक से करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
   जिले की सिद्धौर ब्लाक के  अचकामऊ कोटेदार सुभाष चंद्र की कार्ड धारकों ने शिकायत की पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

कार्ड धारको ने जब इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की तो उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जांच कराई गई। जांच में मामला सामने आया कि कोटेदार द्वारा कार्ड धारकों का अंगूठा तो लगवा लिया गया। लेकिन खाद्यान्न तेल नमक चना का वितरण नहीं किया गया।

जिसके चलते पूर्ति निरीक्षक को कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही करनी पड़ी। इसके अलावा सुहावा कोटेदार राजीव कुमार का भी यही हाल है।कार्ड धारकों का कहना है कि अंगूठा लगाने के लिए कोटे की दुकान पर कई बार चक्कर लगाना पड़ता है।

यदि अंगूठा भी लग जाए तो कोटेदार द्वारा खाद्यान्न नहीं दिया जाता है। जिन कार्ड धारकों को खाद्यान्न दिया जाता उनमें कम से कम 5 सौ  ग्राम से लेकर 1 किलो तक कटौती की जाती है। इस माह में कई कार्ड धारकों को खाद्यान्न नहीं दिया गया।

इसकी शिकायत कार्ड धारकों ने पूर्ति निरीक्षक प्रभास त्रिपाठी  से कर कार्यवाही की मांग की है। इतना ही नहीं इसके अलावा पहाड़ापुर कमालापुर नकटा सेहरिया सैदननपुर गांव में भी यही हाल है।पूर्ति निरीक्षक प्रभास त्रिपाठी का कहना है जिस गांव की शिकायत मिलती है।

वहां पर जांच करा कर दोषी पाए जाने पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। जिन गांव की शिकायत अब मिली है उनकी भी जांच कराई जाएगी।
रिपोर्ट-रणविजय सिंह

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: