भव्य कलश यात्रा के साथ श्री शतचंडी महायज्ञ व मानस लीला हुई प्रारंभ

न्यूज 22 इंडिया
रामनगर बाराबंकी
विकास खंड रामनगर के अंतर्गत ग्राम सीहामऊ में श्री शतचंडी महायज्ञ को लेकर गुरुवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई।

मालूम हो कि ग्राम सीहामऊ में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आषाढ़ माह के उपलक्ष्य में शतचंडी महायज्ञ एवं मानस लीला का आयोजन पंडित राम बिहारी बाजपेई के द्वारा किया जाना तय है।

गुरुवार को भव्य कलश यात्रा मे महिलाये पुरुष और बच्चो ने अपने सर पर कलश रखकर ग्राम सीहामऊ से सरयू नदी पहुंचकर पूजा अर्चना करने के पश्चात कलश में नदी का जल भरकर वापस गांव में पहुंचकर पूजा स्थल पर कलश स्थापित करवाने की परम्परा का मनमोहक अंदाज मे पालन किया।

आयोजक पंडित राम बिहारी बाजपेई ने बताया कि शतचंडी महायज्ञ व मानस लीला की शुरुआत शुक्रवार से होनी है जिसमें विद्वान आचार्यों के द्वारा देवताओं का आवाहन हवन पूजन व रात्रि में अयोध्या से आई हुई रामलीला मंडली के द्वारा रामलीला का मंचन होगा।

इसके पश्चात 8 जुलाई शुक्रवार को वेदी पूजन हवन पूर्णाहुति के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।यह आयोजन ग्राम वासियों और क्षेत्र वासियों के सहयोग से किया जा रहा है।

इस अवसर पर अजय कुमार बाजपेई शिवम बाजपेई लालता प्रसाद तिवारी शास्त्री विष्णु कुमार शुक्ला जय शंकर शुक्ला पंडित शिवम पांडे अनिरुद्ध कुमार दीक्षित पंडित विजय कुमार बाजपेई सहित बडी संख्या मे गण मान्य मौजूद रहे।
रिपोर्ट-विशाल अवस्थी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: