प्रसाशन द्वारा किये इंतजाम साबित हो रहे हैं नाकाफी गाँव का वजूद सरयू में समाता जा रहा

न्यूज 22 इंडिया
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
सरयू नदी का जलस्तर घटने के बाद भी बाढ़ प्रभावित लोगों की मुसीबतें कम नही हो रही।नदी का जलस्तर घटने से तेजी के साथ कटान शुरू हो गई है।तेलवारी गांव में लगातार कई महीनों से हो रही कटान

प्रसाशन द्वारा किये इंतजाम इतने नाकाफी हैं कि लोगों को अपने गांव का वजूद और अपनी संपत्ति को अपने सामने ही नदी में समाता हुआ देखना पड़ रहा है।मंगलवार को सरयू नदी तेलवारी गांव में कटान तेज कर दी।लोग इसका वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं।

लोगों का आरोप है कि बाढ़ खंड का कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे गांव की तरफ कटान तेजी से बढ़ रहा है। जिससे आम जीवन अस्त-व्यस्त हो चला है।सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के तिलवारी गांव में नदी तेजी से कटान कर रही है।

कटान रोकने के लिए बाढ़ खंड द्वारा लगाए गए जिओ बैग सरयू नदी में समा रहें है। नदी से हो रहे कटान को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गांव में हो रही कटान का ग्रामीण वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं।नदी का पानी कम हो रहा है।जिससे कटान होना शुरू हो गई है।

इसको लेकर ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है।ग्रामीणों का आरोप है कि नदी की कटान गांव तक पहुंच गई है। लेकिन बाढ़ खंड का कोई भी अधिकारी यहां देखने तक नहीं आ रहा।

बाढ़ खंड अधिकारियों के चलते लोगों को अपने गांव का वजूद और अपनी संपत्ति को अपने सामने ही नदी में समाता हुआ देखना पड़ सकता है।
रिपोर्ट-सचिन गुप्ता

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: