जय श्री राम के जयघोष से गूँज उठा पूरा कस्बा सूरतगंज

न्यूज 22 इंडिया
सूरतगंज बाराबंकी
कस्बा सूरतगंज के दशहरा मैदान में अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक विजयादशमी का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।

हर साल की भांति इस बार भी दशहरे के दिन रावण का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन देखने के लिए मैदान में सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

जो
बुधवार की सुबह तड़के ही विजयादशमी को लेकर बच्चों में उत्साह दिखाई दे रहा था किंतु बारिश के चलते दशहरा देखने वालो में उदासी सी छा गई , पर जैसे ही बारिश बंद हुई की लोगों में एक बार खुशी झलक उठी।

और रामलीला दशहरा महोत्सव कमेटी के लोग दशहरा मैदान पहुंचकर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतलों को खड़ा करने में जुट गए थे। जो शाम साढ़े पांच बजे के करीब रामलीला दशहरा महोत्सव कमेटी सूरतगंज की तरफ से कस्बा के मेन मार्केट होते हुए भगवान श्रीराम की झांकी निकाली गई।

जिसमें लक्ष्मण, जामवंत, सुग्रीव, हनुमान और वानरी सेना जय श्री राम के जयघोष कर रही थी। झांकी बाजारों से गुजरती हुई दशहरा पहुंची। जहां राम ने अपनी सेना के साथ शस्त्र पूजन कर मां चंडिका और भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया। उसके बाद ये लोग दशहरा मैदान पहुंचे। यहां पहुंचने पर राम और लक्ष्मण ने रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतलों पर अग्निबाण छोड़े।

बाण लगते ही पुतला धू-धू कर जलने लगा और सत्य का प्रकाश चारों तरफ फैल गया। लोग श्रीराम का जयघोष करने लगे। उसके बाद राम ने विभिषण का राज्याभिषेक किया। इस अवसर पर कमेटी के डा० विपिन कुमार, संतोष निगम,

गिरिजा शंकर हयारण, सौरभ गुप्ता , सहित मनीष निगम, सचिन गुप्ता, दिव्यांशु, शिवम गुप्ता, सूरज, अमित, विकास निगम सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट-सत्यवान पाल

Loading

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: