ब्लॉक में निजी कर्मचारियों के द्वारा अवैध वसूली पर ब्लाक प्रमुख हुए सख्त,ब्लॉक में मचा हड़कंप

न्यूज 22 इंडिया
रामनगर बाराबंकी
ब्लाक रामनगर में तैनात पंचायत सचिवों के निजी कर्मचारियों के द्वारा की जा रही अवैध वसूली एवं भ्रष्टाचार को लेकर मिल रही शिकायतों पर ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी ने कड़ा रुख अपनाया है।

जिसको लेकर ब्लाक में हड़कंप मच गया है।
ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी ने सभी पंचायत सचिवों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि रामनगर ब्लाक में तैनात कोई भी पंचायत सचिव अपना प्राइवेट कर्मचारी (मुन्शी ) नहीं रखेगा और ना ही मुंशी के द्वारा सरकारी अभिलेखों में कोई कार्य किया जाएगा ।

इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है। जनता का शोषण होता है सरकार की बदनामी होती हैं। जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं।

ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत अशोक पुर चाचू सराय की एक महिला मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सेक्रेटरी के पास आई थी। जिसको लेकर संबंधित पंचायत सचिव के मुंशी व निजी कर्मचारी ने मृतक प्रमाण पत्र जारी किए जाने के बदले 5000 रुपये की मोटी रकम की मांग की।

मुंशी के द्वारा अवैध रूप से मांगे गए रुपए की जानकारी खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी हुई थी जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित कर्मचारी को कड़ी फटकार लगाते हुए महिला को तत्काल मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया था।

इस पूरे मामले की शिकायत जब रामनगर ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी के पास पहुंची तो उन्होंने इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए ब्लाक में तैनात सभी सचिवों को निजी कर्मचारी न रखने की सख्त हिदायत दी। ब्लाक प्रमुख के इस कड़े तेवर पर ब्लाक में तैनात सचिव व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया ।

ब्लाक प्रमुख श्री तिवारी के इस कदम से मृत्यु प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर की नकल ,जन्म प्रमाण पत्र ,विधवा वृद्धा पेंशन तथा अन्य कार्यों के लिए आने वाले फरियादियों को दिक्कतें नहीं उठानी पड़ेगी।
रिपोर्ट-विशाल अवस्थी

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: